• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनकल्याणकारी नीतियों और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाये

Provide public welfare policies and programs to the masses - Panchkula News in Hindi

पंचकुला । हरियाणा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने विभाग के सभी जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सक्रिय रूप से सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाएं ताकि इन योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ लाइन में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सुनिश्चित हो सके।
महानिदेशक ने पंचकूला में आयोजित जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारियों तथा विभाग के अन्य अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में विभागीय कार्यों की भी विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को इन्हें समयबद्ध तरीके से पूरे करने के निर्देश दिए।
बैठक शुरू होने से पूर्व मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी की माता के निधन पर दिवंगत आत्मा के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण कर शोक प्रकट किया।
उन्होंने कहा कि इस कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के लिए विशेष प्रचार प्रसार अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत कोई भी गांव छूटना नहीं चाहिए और प्रदेश के बड़े-बडे गावों में दो-दो बार भी प्रचार प्रसार किया जाए। इसके तहत विभागीय भजन पार्टियों, पैनल पार्टियों, नाटक मण्डलियों एवं सिनेमा यूनिट के माध्यमय से प्रदेश के सभी गांवों को कवर किया जाए ताकि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सरकार द्वारा लिए गए जनहितैषी निर्णयों एवं फैसलों की जानकारी मिल सके।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान इलेक्टोनिक्स मीडिया, प्रिंट मीडिया और फॅाक मीडिया का भरपूर लाभ उठाया जाए। इसके अलावा नुक्कड़ नाटक एवं चलचित्र के माध्यम से भी सरकार की विकासात्मक गतिविधियों को दर्शाया जाए।
उन्होंने कहा कि धान के अवशेष न जलाने के लिए भी किसान जागरूक हुए हैं तथा विभागीय नवीनतम कृषि उपकरणों की भी जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि भजन पार्टियों की आगामी माह में प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी और उनके द्वारा लिखे गए गीतों से गांव स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाएगा। सरकार की हर नीति को जन जन तक पंहुचाना हमारा मुख्य दायित्व है।
उन्होंने कहा कि प्रचार सामग्री विशेषकर सरकारी कार्यालयों, ग्राम सचिवालयों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड, अस्पताल आदि सार्वजनिक स्थलों पर चस्पा करवाना सुनिश्चित करें। ताकि सरकार की विकासात्मक गतिविधियों को दर्शाया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Provide public welfare policies and programs to the masses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sameer pal saro, director general, haryana information, public relations and languages department, haryana dipr, dipr haryana, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved