• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आपरेशन दुर्गा में 400 से अधिक मनचलों को पकड़ा, 30 के किए चालान

Operation Durga caught over 400 managles, 30 invoices - Karnal News in Hindi

करनाल। महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाए गए आपरेशन दुर्गा के तहत पूरे सूबे पिछले पंद्रह दिनों से 400 से अधिक मनचलों पूछताछ की गई व चेतावनी दी गई । यह अभियान घर, सड़कों, कार्यस्थलों एवं सार्वजनिक स्थानों पर महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चलाया गया था ।

यह हरियाणा पुलिस की तीन सुत्रीय महिला सुरक्षा कार्ययोजना का पहला हिस्सा है, जिसका उदृदेष्य सार्वजनिक जगहों पर प्रभावी पुलिसगस्त और धरपकड़ से छेड़छाड़ की गतिविधियों पर अंकुष लगाना है ।
पुलिस महानिदेषक बी.एस. संधू भा.पु.से. ने कहा कि इस अभियान को लड़कियों, महिलाओं और समाज के प्रबुदृध तबके का भारी समर्थन मिला है और इसे आगे भी जारी रखेगें । विडीयो कान्फरेंसिंग के जरिए राज्य पुलिस के जिले में तैनात तमाम राजपत्रित अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ये आधी आबादी में मौलिक अधिकारों के रक्षा का सवाल है । हमें प्रभावी मौजूदगी और मनचलों व शोहदों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही कर महिलाओं को एक भयमुक्त वातावरण देने के लिए पूरा समय और जोर लगा देना चाहिए । संधू का कहना है कि आदतन बिगड़ैलों के खिलाफ हम सख्त कार्यवाही जारी रखेगें । साथ ही साथ जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से हम युवाओं को ये बताते रहेंगे कि जोर जबरदस्ती ठीक नहीं है, इससे लड़कियों को परेषानी होती है । इस कृत्य के लिए उन्हें जेल जाना पड़ सकता है, उन्हें चरित्र प्रमाण पत्र से वंचित किया जा सकता है ।
आपरेशन दुर्गा का लक्ष्य मनचलों के नाक में दम करना है । ‘ यूथ अगेंस्ट सेक्षूअल हरस्मैंट ’ के जरिए समाज के हर तबके, खासकर युवाओं को इस मुहिम से जोड़ना है जिससे कि उनमें जागरूकता आए कि छेड़छाड़ वास्तव में हिंसात्मक कृत्य है, जिससे महिलाओं को अपनी क्षमता का विकास कर एक अर्थपूर्ण जिंदगी जीने में अत्यधिक कठिनाई होती है । पुलिस स्कूल, कालेज और पंचायत इत्यादि को प्रेरित करेगी कि वे साहसिक खेलों, आत्मरक्षा प्रषिक्षण, पब्लिक स्पीकिंग आदि के माध्यम से लड़कियों एवं महिलाओं का अनर्गल भय मिटाएं और सचमुच के खतरे से निपटने के लिए तैयार करें ।
आपरेशन दुर्गा के तहत छेड़छाड़ ग्रसित इलाके में सुचना पटृ लगाया जाएगा कि परेषान किए जाने की स्थिती में वे टोल-फ्री हेल्पलाइन 1091 पर फोन कर सकते हैं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Operation Durga caught over 400 managles, 30 invoices
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: operation durga, caught, 400, boy, 30 chalan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved