• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुगमन सिटी बस सेवा का तीसरा रूट आज से शुरू

Third route of Gurugman City Bus Service started today - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। गुरुग्राम में गुरुगमन सिटी बस सेवा का तीसरा रूट आज से शुरू हो गया है। रविवार को इस रूट पर केन्द्रीय योजना राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रसायन व उर्वरक राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने गांव हरसरू से डूंडाहेड़ा दिल्ली बॉर्डर तक बस सेवा का शुभारंभ किया। सिटी बस के नए रूट पर हरसरू में बस सेवा का शुभारंभ करते समय केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम और आप ने मिलकर एक सपना देखा था कि गुरुग्राम स्मार्ट सिटी बने।

पिछले चार-पांच वर्षों में गुरुग्राम में वे सभी सुविधाएं देने का प्रयास किया गया जो एक स्मार्ट सिटी में होनी चाहिए। गुरूग्राम में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की अहम जरूरत थी और गुरुग्राम महानगर सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) ने शहरवासियों के इस सपने को पूरा किया। लगभग 4 महीने पहले यहां पर गुरुगमन नाम से सिटी बस सेवा की शुरुआत की गई। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज जीएमसीबीएल द्वारा सिटी बस सेवा के तीसरे रूट की शुरुआत की गई है जिसमें पहली बार गांव देहात से शहर की तरफ बसे जाएंगी और उनका मानना है कि यह रूट सबसे भीड़भाड़ वाला रूट है। उन्होंने कहा कि जीएमसीबीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक चंद्रशेखर खरे ने उन्हें बताया है कि हर महीने 25 बसें जोडऩे की उनकी योजना है और आने वाले 6 महीने में इस बस सेवा में 200 बसें उपलब्ध हो जाएंगी। उन्होंने खरे से कहा कि वे सिटी बस सेवा का विस्तार गांवों तक भी करें जिस पर उसी समय खरे ने सहमति जताते हुए कहा कि इस दिशा में प्रयास किए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने इस तीसरे नए रूट पर सिटी बस सेवा को झंडी दिखाने के बाद बस में कुछ दूरी के लिए यात्रा भी की और उसके संचालन के बारे में जानकारी हासिल की। उन्हें बताया गया कि यह बस पूर्ण रूप से दिव्यांग हितेषी है तथा इसमें कैशलेस टिकटिंग की सुविधा भी है। राव इंद्रजीत के सामने दिखाया गया कि किस प्रकार से यह बस टेढ़ी हो जाती है और उसमें व्हील चेयर भी अंदर जा सकती है। उन्हें जब यह बताया गया कि इस बस में कंडक्टर महिला राकेश देवी है तो राव इंद्रजीत सिंह ने उसे भी अपना आशीर्वाद दिया और कहा कि लड़कियों के लिए आज कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं है।

जीएमसीबीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंद्रशेखर खरे ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि गुरुग्राम में सिटी बस का यह नया रूट नम्बर 215 है, जिस पर 10 सिटी बसें रविवार से चलाई गयी है। यह रूट गांव हरसरू से शुरू होकर सेक्टर 10 चौक- कादीपुर- पटौदी चौक -सिविल हॉस्पिटल- गुरुग्राम बस स्टैंड-मारुति उद्योग- पालम विहार चौक होते हुए डूंडाहेड़ा-कापसहेड़ा बॉर्डर तक बनाया गया है। गांव हरसरू से पहली बस यात्रियों को सुबह 6 बजे और अंतिम बस रात को 8:40 बजे मिलेगी। इसी तरह डूंडाहेड़ा-कापसहेड़ा बॉर्डर से पहली बस प्रात 6-50 बजे और अंतिम बस रात को 9:40 बजे मिलेगी। यात्रियों को इस रूट पर प्रत्येक 10 से 15 मिनट में बस की सुविधा मिलेगी। फिलहाल दो रूटों -बसई से हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन और सेक्टर दो से गांव घाटा तक सिटी बसें संचालित की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third route of Gurugman City Bus Service started today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurujram, gurujman city, bus service, third route, start, गुरुग्राम, गुरुगमन सिटी, बस सेवा, तीसरा रूट, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved