• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मंडियों में धान की आवक जारी

Inward paddy release in the mandis - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा की मंडियों में अब तक 74.13 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की आवक हो चुकी है।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि धान की कुल आवक में से सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा 64.25 लाख मीट्रिक टन से अधिक और मिलरों व डीलरों द्वारा 9.87 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीद की गई है।
उन्होंने बताया कि कुल आवक में से खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने 34.99 लाख मीट्रिक टन से अधिक, हैफेड ने 19.84 लाख मीट्रिक टन से अधिक, हरियाणा भंडागार निगम ने 9.37 लाख मीट्रिक टन से अधिक और भारतीय खाद्य निगम ने 4,725 मीट्रिक टन धान की खरीद की है।
विभिन्न जिलों की मंडियों में धान आवक की विस्तृत जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि अबतक जिला करनाल में सर्वाधिक 17.49 लाख मीट्रिक टन से अधिक, जबकि जिला कुरुक्षेत्र में 11.42 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की आवक हुई। इसी प्रकार, जिला अंबाला में 8.82 लाख मीट्रिक टन से अधिक, फतेहाबाद में 8.46 लाख मीट्रिक टन से अधिक, कैथल में 7.75 लाख मीट्रिक टन से अधिक, यमुनानगर में 7.28 लाख मीट्रिक टन से अधिक, सोनीपत में 2.69 लाख मीट्रिक टन से अधिक, सिरसा में 2.12 लाख मीट्रिक टन से अधिक, जींद में 1.92 लाख मीट्रिक टन से अधिक, पंचकूला में 1.61 लाख मीट्रिक टन से अधिक, पानीपत में 1.39 लाख मीट्रिक टन से अधिक, पलवल में 1.21 लाख मीट्रिक टन से अधिक, हिसार में 1.20 लाख मीट्रिक टन से अधिक, रोहतक में 47,872 मीट्रिक टन, फरीदाबाद में 14,148 मीट्रिक टन और मेवात में 8,653 मीट्रिक टन धान की आवक हुई है।
उन्होंने बताया कि हरियाणा की मंडियों में अब तक 2.69 लाख मीट्रिक टन से अधिक बाजरे की आवक हो चुकी है, जबकि पिछले वर्ष अब तक 1.80 लाख मीट्रिक टन बाजरे की आवक हुई थी। बाजरे की कुल आवक में से सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा 2.67 लाख मीट्रिक टन से अधिक खरीद की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Inward paddy release in the mandis
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mandis of haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved