• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा पुलिस ने डिजास्टर रिजर्व बटालियन बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा

Haryana Police sent proposal to create digester reserve battalion - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बी.एस. संधू ने कहा कि हरियाणा पुलिस द्वारा डिजास्टर रिजर्व बटालियन बनाने के लिए भी सरकार को प्रस्ताव भेजा है ताकि इनके जवान आपदा के समय तत्काल सहायता के लिए आगे आ सकें।

यह जानकारी आज हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बी.एस. संधू ने पत्रकार वार्ता में दी। हरियाणा पुलिस में होने वाली 6647 कांस्टेबलों तथा 463 सब-इंस्पेक्टरों की भर्ती मुख्य तौर पर लिखित परीक्षा के आधार पर होगी, शारीरिक परीक्षा केवल क्वालीफाइंग ही होगी। शारीरिक परीक्षा के अंक मैरिट बनाने में नहीं जोड़े जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पुलिस कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि हरियाणा पुलिस में जिन नवचयनित 4300 कांस्टेबलों की ट्रेनिंग चल रही थी उनकी पासिंग आउट परेड मई 2018 के प्रथम सप्ताह में की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि गुरूग्राम के लिए 1,000 एस.पी.ओ. की भर्ती की जा चुकी है तथा गुरुग्राम एवं फरीदाबाद शहर में टै्रफिक की व्यवस्था में और अधिक सुधार करने के लिए जल्द ही 500 एस.पी.ओ. की भर्ती भी की जाएगी। संधू ने आगे बताया कि हरियाणा पुलिस के डॉयल-100 प्रोजेक्ट के तहत आगामी 3 माह में हरियाणा पुलिस द्वारा 600 नई गाडिय़ां खरीदी जाएंगी ताकि प्रत्येक पुलिस स्टेशन पर कम से कम दो गाड़ी अवश्य हों। ये गाडिय़ां सैंट्रलाइज्ड पुलिस कंट्रोल रूम से कनेक्ट रहेंगी। एक प्रश्न के उत्तर में पुलिस महानिदेशक ने बताया कि जल्द ही प्रदेश में ई-चालान प्रक्रिया शुरू की जाएगी, इसके लिए मशीनें खरीदने हेतु हारट्रोन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Police sent proposal to create digester reserve battalion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana police, dgp sandhu, digester reserve battalion, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved