• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आगरा कैनाल की 23 टेलों में भी पानी पहुंचाने की योजना-धनखड़

Agra canal plan to provide water to 23 locals: Dhankar - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा सरकार ने जिस प्रकार से भाखड़ा मेन लाइन व पश्चिम यमुना नहर के माध्यम से 20 वर्ष या इससे अधिक समय के बाद पहली बार 88 टेलों पर पानी पहुंचाया है, उसी प्रकार आगरा कैनाल की शेष 23 टेलों पर भी पानी पहुंचाने के प्रति गम्भीरता से विचार कर रही है, चूंकि इसका नियंत्रण यूपी सरकार के अधीन है, इसलिए वहां के अधिकारियों के साथ निरंतर हरियाणा के अधिकारी बातचीत कर रहे हैं।
यह जानकारी कृषि एवं किसान कल्याण्ण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने विधायक बिसम्बर सिंह वाल्मिकी द्वारा विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में दी। उन्होंने सदन को इस बात की जानकारी दी कि सरकार की अनुदारवादी विचार के आधार पर हर टेल को पानी पहुंचाने की योजना के फलस्वरूप 15575 एकड़ अतिरिक्त कृषि भूमि में सिंचाई हुई है। इसी प्रकार पीने के पानी की अपूर्ति के लिए 1415 पानी के टैंक तथा 3600 तालाबों में पानी पहुंचाने से 2,10,000 लोग लाभान्वित हुए हैं। धनखड़ ने सदन को जानकारी दी कि 191 करोड़ रुपये नहरों के नवीनीकरण व पुनर्वास, 44 करोड़ रुपये पम्प सैटों की रिपेयर व नवीनीकरण, 24 करोड़ रुपये बिजली आपूर्ति, इन्फ्रास्ट्रक्चर के रखरखाव व मरम्मत कार्यों पर खर्च किए गये हैं।
चर्चा में इनेलो के नसीम अहमद ने नूंह जिले में बनारसी डिस्ट्रीब्यूटरी तथा विधायक कुलदीप बिश्नोई ने हिसार जिले में नहरी पानी की समुचित आपर्ति उपलब्ध करवाने का मामला उठाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Agra canal plan to provide water to 23 locals: Dhankar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hartyana news, chandigarh news, information given, agriculture farmers welfare minister, om prakash dhamkadin assembely, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved