• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पूर्व PM मनमोहन सिंह ने PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख की यह अपील

नई दिल्ली। पिछले दिनों कुछ मीडिया रिपोट्र्स में दावा किया गया था कि केंद्र सरकार राजधानी स्थित तीन मूर्ति कॉम्प्लेक्स में देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों का म्यूजियम बनाना चाहती है। तब कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सरकार जवाहरलाल नेहरू की विरासत को मिटाना चाहती है। तीन मूर्ति कॉम्प्लेक्स पहले प्रधानमंत्री नेहरू का निवास था। वर्ष 1964 में उनके निधन के बाद इसे मेमोरियल के रूप में तब्दील कर दिया गया।

भवन में उनके नाम पर म्यूजियम और लाइब्रेरी बनाई गई। अब ताजा घटनाक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख मेमोरियल से किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं करने की अपील की है। मनमोहन ने लिखा कि नेहरू सिर्फ कांग्रेस के ही नहीं बल्कि पूरे देश के नेता थे। तीन मूर्ति देश को खड़ा करने वाले पहले प्रधानमंत्री की स्मृति है।

उनकी विशिष्टता और महानता को उनके विरोधी भी मानते थे। हमें इतिहास और विरासत का सम्मान करते हुए तीन मूर्ति को जैसा है, वैसा ही छोड़ देना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छह साल के कार्यकाल में तीन मूर्ति भवन के साथ छेड़छाड़ नहीं की थी, लेकिन दुर्भाग्य से वर्तमान सरकार एजेंडे के तहत ऐसा कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manmohan Singh writes to Narendra Modi, Leave Nehru Memorial Complex undisturbed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manmohan singh, narendra modi, nehru memorial complex, bjp, congress, jawahar lal nehru, atal bihari vajpayee, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved