• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सिनेमा जगत की चमक फीकी कर गई चांदनी, 1963 से 2018 तक का सफर

नई दिल्ली| मनोरंजन जगत में 50 साल तक अपनी अनोखी अदाओं की 'चांदनी' बिखेरने वाली दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी अचानक दुनिया को अलविदा कह गईं। दक्षिण भारत से आकर बॉलीवुड में धमाल मचाते हुए उन्होंने अपनी उम्र के 54 वर्षो में से 50 साल अभिनय और नृत्य को समर्पित किए।

वर्ष 1969 में महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्म 'थिरुमुगम' से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी ने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया। तमिलनाडु के शिवकाशी में 13 अगस्त 1963 में जन्मीं श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम फिल्मों में भी काम किया।

श्रीदेवी की सुंदरता और प्रतिभा का बॉलीवुड के हर कलाकार व निर्देशक कायल रहा है। उनके निधन पर दुख जताते हुए फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने कहा, "श्रीदेवी की प्रतिभा और उनकी सुंदरता दोनों ने एक स्तर का निर्माण किया। वह एक दिव्य रचना की तरह थीं, जिसे ईश्वर ने बहुत ही अच्छे मूड में रचा था। वह मानव जाति के लिए एक विशिष्ट उपहार थीं।"

श्रीदेवी ने 'सदमा', 'मूंद्रम पिराई', 'लम्हें', 'चांदनी' 'खुदा गवाह' जैसी कई फिल्मों में अदाकारी का बेजोड़ नमूना पेश किया।

यश चोपड़ा की वर्ष 1989 की फिल्म 'चांदनी' में इसी नाम के किरदार के जरिए श्रीदेवी हर किसी की दिल की धड़कन बन गई थीं। इस फिल्म में उनकी द्वारा पहनी गई शिफॉन की साड़ी आज भी पसंद की जाती है।

श्रीदेवी की शानदार अभिनेत्री के साथ एक बेहतरीन नृत्यांगना भी थीं। फिल्म 'चांदनी' का 'मेरे हाथों में नौ नौ चूड़ियां हैं' पर आज भी स्कूल-कॉलेज से लेकर शादी समारोह तक में लोग थिरकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-after sridevi death glows gone in the indian cinema
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sridevi death, glows gone in the indian cinema, चांदनी, श्रीदेवी की मौत, bollywood news, entertainment world, bollywood actress died in dubai, sridevi died in dubai, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved