• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अस्पताल' शब्द ने एक बिछड़े दिव्यांग को परिवार से मिलवाया

How just hospital word led to a family reunion - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने परिवार से बिछड़े 30 साल के एक दिव्यांग व्यक्ति को सिर्फ एक शब्द 'अस्पताल' के आधार पर उसके परिवार से मिलवा दिया।

23 और 24 फरवरी की रात को दिल्ली पुलिस ने गश्त के दौरान सुल्तानपुर गांव में एक व्यक्ति को लावारिस हालत में पाया। उसने अपना नाम गौरव बताया, लेकिन अपने परिवार और घर के संबंध में अन्य जानकारी नहीं दे सका था।

पुलिस ने व्यवस्थित काउंसलिंग सत्र आयोजित किए, जहां उसने बार-बार 'अस्पताल' बोला, लेकिन कोई अन्य जानकारी नहीं मिल सकी।

'अस्पताल' शब्द के आधार पर पुलिस ने फतेहपुर बेरी, गुरुग्राम और फरीदाबाद के आसपास के इलाकों में खोज शुरू की, लेकिन कुछ भी प्रासंगिक नहीं मिला।

एक स्थानीय अस्पताल के एक मनोविज्ञानी और अन्य डॉक्टर ने उस व्यक्ति का एक बार प्री-काउंसलिंग किया, जिसमें उसने अस्पताल के नाम का खुलासा कलावती अस्पताल के रूप में किया।

पुलिस टीम कलावती अस्पताल पहुंची लेकिन किसी ने उस व्यक्ति को नहीं पहचाना जिसके बाद टीम ने मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन से भी संपर्क किया और लापता लोगों के संबंध में मिली शिकायतों की खोज की।

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने कहा, "जब हम लापता लोगों की तलाश कर रहे थे, तो हमने पाया कि दिल्ली के पटवा चौक, शास्त्री पार्क के निवासी गौरव (30) के लापता होने के बारे में 11 जुलाई, 2020 को शिकायत दर्ज की गई थी। उस शिकायत के आधार पर हमने उसके परिवार को ढूंढ़ निकाला और उसकी मां ने उसकी पहचान की।"

आगे की पूछताछ के दौरान यह पता चला कि उसकी मां उसे 11 जुलाई, 2020 को जांच के लिए कलावती अस्पताल ले आई थी। वह वहां से लापता हो गया और इसलिए उसे सिर्फ 'अस्पताल' शब्द याद था।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-How just hospital word led to a family reunion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: how just hospital word led to a family reunion, hospital, delhi police, disabled person, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved