• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सर्दी से पार पाने की जुगत : छत्तीसगढ़ CM ने दिए राज्यभर में अलाव जलाने के निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जारी शीतलहर से बचाव के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर सहित सभी नगरीय निकायों एवं ग्रामीण इलाकों में अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सभी जिलाधिकारियों को रैन बसेरों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक मुख्य सचिव आरपी मंडल ने सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर शहर के महत्वपूर्ण स्थलों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अस्पताल, व्यवसायिक क्षेत्र आदि में नियमित अलाव जलाने की व्यवस्था के साथ ही अलाव के लिए उचित मात्रा में जलाऊ लकड़ी उपलब्ध कराने एवं इसका सतत निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

मंडल ने रैन बसेरों में भी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही वहां गद्दे, कम्बल, अलाव जलाने की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। जारी आदेश के अनुसार, शहर की आवश्यकतानुसार अस्थाई रूप से नए रैन बसेरे सामुदायिक भवनों में बनाए जा सकते हैं।

शासन ने झुग्गी-झोपड़ी एवं शहर के अन्य क्षेत्रों में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्गो के लिए समाज सेवी संस्थान, एनजीओ, सीएसआर मद आदि से गर्म कपड़े, कम्बल आदि दान करने के साथ ही आम नागरिकों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chhattisgarh cm bhupesh baghel give direction for alav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chhattisgarh, cm bhupesh baghel, alav, bhupesh baghel, winter, cold, raipur, blanket, ngo, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, raipur news, raipur news in hindi, real time raipur city news, real time news, raipur news khas khabar, raipur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved