• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

असम मंत्रिमंडल का विस्तार, इन 6 नए चेहरों के शामिल होने की संभावना

6 new faces likely in Assam cabinet - Guwahati News in Hindi

गुवाहाटी। असम सरकार के गठन को दो साल पूरे होने वाले हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल गुरुवार को पहली बार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए तैयार हैं। सूत्रों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के चार और सहयोगी गठबंधन पाटिर्यो असम गण परिषद (एजीपी) और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के एक-एक सदस्य सहित मंत्रिमंडल में छह नए चेहरे शामिल होने की संभावना है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भाजपा ने भले ही चुप्पी साध रखी है, लेकिन जानकार सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नए चेहरों के तौर पर भाजपा विधायकों सिद्धार्थ भट्टाचार्य, सम रोंघांग, तपन गोगोई और पियूष हजारिका के नामों की चर्चा जोरों पर है।

सूत्रों ने कहा, भाजपा की एक महिला विधायक को भी मंत्री बनाए जाने की संभावना है। सूत्रों ने साथ ही कहा कि अंगूरलता डेका के नाम की चर्चा भी जोरों पर है, जिन्होंने बताद्रबा विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। वह भाजपा की मुखर विधायकों में से एक हैं। वर्तमान में सोनोवाल के 11 सदस्यीय मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल सहित भाजपा के सात विधायक हैं। बाकी दो एजीपी और दो बीपीएफ के विधायक शामिल हैं।

असम मंत्रिमंडल में अधिकतम 19 सदस्य हो सकते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा एक ही बार में ऐसा करने की संभावना कम है। एजीपी के वरिष्ठ नेता फनी भूषण चौधरी के भी मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है। बीपीएफ द्वारा इमैनुएल मोशाहैरी या चंदन ब्रह्मा के नाम को आगे बढ़ाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-6 new faces likely in Assam cabinet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assam, assam cabinet, assam government, assam chief minister, sarbananda sonowal, bhartiya janata party, bjp, asom gana parishad, agp, bodoland peoples front, bpf, siddhartha bhattacharyya, sum ronghang, tapan gogoi, piyush hazarika, angoorlata deka, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, guwahati news, guwahati news in hindi, real time guwahati city news, real time news, guwahati news khas khabar, guwahati news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved