• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

इस गांव में नहीं हुआ अब तक एक भी बच्चे का जन्म! जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली। आज के आधुनिक दौर में बेशक लोग नए जमाने की बाते करते हो, लेकिन लोगों के दिमाग में आज भी अंधविश्वास के सिवा कुछ भी मानने को तैयार नहीं होते हैं। भारत की बात की जाएं तो यहां पर अंधविश्वास इतना फैला हुआ है कि अब भी पुराने रीति-रिवाज और प्रथाओं की बाते करते है।

आज हम एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर एकबारगी शायद ही किसी को यकीन हो। इस गांव में अंधविश्वास इतना भयंकर है कि आज तक वहां कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ। इतना ही नहीं, वहां किसी की कब्र भी नहीं है। इस गांव में एक पक्षी तक नहीं दिखता।

जी हां, ये सच है। इस रहस्यमयी गांव का नाम ‘माफी डोव’ है और ये अफ्रीकी देश घाना में है। इस गांव में करीब 5000 लोग रह रहे हैं लेकिन इनमें से एक भी यहां पैदा नहीं हुआ है। वजह सिर्फ एक है कि यहां पर बच्चे पैदा करने की मनाही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mafi Dove: The African Village Where Childbirth Is Taboo And No Burial Ground
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mafi dove village, ghanaian village, people are born or buried there, di village for ghana, forbid women to born inside, mafi dove, african village, childbirth is taboo and no burial ground, african village mafi dove here childbirth is taboo, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved