• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मान्यता प्राप्त करने के लिए दोबारा कोशिश करेगी पीसीआई

PCI mulls restarting process to regain recognition this week - Sports News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय पैरालम्पिक समिति (पीसीआई) मान्यता हासिल करने की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के लिए इस सप्ताह खेल मंत्रालय से मिलने की योजना बना रही है।

पीसीआई खेल मंत्रालय से मान्यता हासिल करने वाली थी और इसके बाद टोक्यो पैरालम्पिक की तैयारी शुरू करने वाली थी, लेकिन इस बीच कोरोनावायरस ने सभी कुछ रोक दिया।

पीसीआई अध्यक्ष दीपा मलिक ने आईएएनएस से कहा, "इस आने वाले सप्ताह में हम खेल मंत्रालय से बात करने के बारे में सोच रहे हैं ताकि प्रक्रिया शुरू की जा सके।"

मलिक ने कहा कि वो मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने से पहले कभी कागजी औपचारिकताएं पूरी करने की कोशिश कर रही थीं लेकिन तभी लॉकडाउन लग गया। उनका कहना है कि दिल्ली उच्च न्यायालय का आदेश, जिसमें पीसीआई के चुनावों को वैध बताया गया है, वो अधिकारियों से मिलने के लिए काफी होगा।

उन्होंने कहा, "मैं बस सभी कागज पूरे होने का इंतजार कर रही थी। लेकिन हमारे पास कोर्ट का आदेश है और काफी चीजें सुलझा ली गई हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने चुनावों को मान्यता दे दी है और नई समिति को भी मान्यता मिल गई है। उम्मीद है कि यह कागजात काफी होंगे।"

मलिक ने कहा कि पीसीआई ने पहले लॉकडाउन के खत्म होने के बाद सारी प्रक्रिया को शुरू करने के बारे में सोच था लेकिन लॉकडाउन के बढ़ जाने के बाद और पीसीआई के खाते बंद होने के कारण उन्होंने इस सप्ताह इसे लेकर आगे बढ़ने का फैसला लिया।

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि लॉकडाउन जल्दी खत्म होगा, लेकिन अब हमने कार्रवाई शुरू करने का फैसला ले लिया है क्योंकि मुझे ऐसा अंदेशा है कि लॉकडाउन और बढ़ेगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PCI mulls restarting process to regain recognition this week
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: paralympic committee of india, pci, deepa malik, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved