• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

MS धोनी को नंबर 7 पर भेजने की किसने दी थी सलाह! अब देना होगा जवाब

नई दिल्ली। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम को बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 18 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ विश्व कप का सपना भी चूर-चूर हो गया। भारतीय टीम के दो सबसे बड़े बल्लेबाज रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली आईसीसी विश्वकप का सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सस्ते में निपटे और भारत हार गया।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल मात्र एक एक-रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रवींद्र जड़ेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने 7वें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया को जीत के मुहाने तक पहुंचा दिया था लेकिन अंत में जडेजा के कैच आउट होने और धोनी के रन आउट होते ही टीम की जीत की संभावनाएं पूरी तरह खत्म हो गई, और भारत की जीत की उम्मीदें मिट्टी में मिल गईं। टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय फैंस ने टीम और उसके मैनेजमेंट पर सवाल उठाने शुरू कर दिए।

भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद क्रिकेट समीक्षकों ने धोनी को नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के टीम मैनेजमेंट के निर्णय पर सवाल उठाए। हर किसी ने कहा कि विपरीत परिस्थिति में धोनी को पंत और पांड्या से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाना सही निर्णय होता लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें सातवें पायदान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा।

इस निर्णय पर लगातार सवाल उठने के बाद अब यह खुलासा हो गया है कि किसकी सलाह के बाद ऐसा किया गया था। सूत्रों के मुताबित बैटिंग कोच संजय बांगर के बाद धोनी को नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। सूत्रों से पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में मौजूद कुछ समूह ने सहायक कोच संजय बांगर की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Who Took The Decision To Send Ms Dhoni In At No Seven In The World Cup Semifinal Against New Zealand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ms dhoni in at no seven, world cup semifinal, new zealand vs india, england vs australia world cup semifinal, england vs australia icc world cup 2019, aus vs eng 2nd semi final, world cup 2019, semifinal match, icc world cup semi final, aus vs eng semifinal, wc 2019, joe root, jonny bairstow, david warner, mitchell starc, आस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, world cup 2019 semifinal, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved