• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सैमसन को रोकना पंजाब के लिए बड़ी चुनौती, आसान नहीं होगा रोकना

Stopping Samson is a big challenge for Punjab it will not be easy to stop him - Cricket News in Hindi

मुल्लांपुर। आईपीएल 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स के सामने राजस्थान रॉयल्स (RR) की चुनौती होगी। राजस्थान ने इस सीज़न पांच में से चार मैच जीते हैं और अंक तालिका में पहले स्थान पर हैं तो वहीं पंजाब ने पांच में से तीन मैच गंवाए हैं और आठवें स्थान पर हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं और उनकी टीम को उनसे एक और अच्छी पारी की उम्मीद होगी। आइए जानते हैं पंजाब के ख़िलाफ़ उनका प्रदर्शन कैसा रहा है।


पंजाब के ख़िलाफ़ संजू सैमसन का प्रदर्शन

सैमसन ने पंजाब के ख़िलाफ़ 21 आईपीएल मैचों की 21 पारियों में 39 के औसत और लगभग 144 की स्ट्राइक रेट से 702 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए हैं। सैमसन इस टीम के ख़िलाफ़ अभी क्रिकेट खेल रहे बल्लेबाज़ों में छठे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। वह इस टीम के ख़िलाफ़ तीन बार नाबाद भी रह चुके हैं।

पंजाब के प्रमुख गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ सैमसन का प्रदर्शन

तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने पिछले मैच में चार विकेट चटकाए थे और उनकी गेंदबाज़ी पर पंजाब काफ़ी निर्भर रहती है। हालांकि अर्शदीप के ख़िलाफ़ भी सैमसन के आंकड़े काफ़ी प्रभावी रहते हैं। सात आईपीएल पारियों में सैमसन ने अर्शदीप के ख़िलाफ़ केवल 30 गेंदों में 57 रन बना दिए हैं। अर्शदीप केवल एक बार सैमसन को आउट कर सके हैं। सैमसन ने अर्शदीप के ख़िलाफ़ 57 की औसत और 190 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं।

कगिसो रबाडा भी पंजाब के गेंदबाज़ी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं। रबाडा के ख़िलाफ़ सैमसन ने तीन आईपीएल पारियों में लगभग 153 के स्ट्राइक-रेट और 26 की औसत से 26 रन बनाए हैं। 17 गेंदों में एक बार रबाडा ने सैमसन का विकेट भी निकाला है। रबाडा के ख़िलाफ़ बनाए 26 में से 20 रन सैमसन ने चौकों के जरिए बनाए हैं।

पंजाब के पास राहुल चाहर स्पिन विभाग में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाते हैं। हालांकि, उनके लिए यह सीज़न अब तक काफ़ी ख़राब रहा है। सैमसन के ख़िलाफ़ वह पंजाब के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। सात आईपीएल पारियों में दो बार राहुल ने सैमसन का विकेट लिया है। राहुल के ख़िलाफ़ सैमसन ने 36 गेंदों में 56 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 155.55 और औसत 28 का रहा है।

--आईएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Stopping Samson is a big challenge for Punjab it will not be easy to stop him
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: stopping samson, big challenge, punjab, ipl2024, cricket, sports \r\n\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved