• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

...तो विश्व कप जीतने की हकदार है टीम इंडिया : चेतेश्वर पुजारा

मुंबई। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि विश्व कप जीतने के लिए भारत को अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलना होगा। टायर निर्माता कंपनी सीएट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवाड्र्स (2019) से सम्मानित किया है और पुजारा भी उनमें से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत का हिस्सा रहे पुजारा को साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी के अवार्ड से नवाजा गया है।

पुजारा ने पुरस्कार ग्रहण करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि एक भारतीय क्रिकेटर होने के नाते मैं भी अन्य भारतीयों की तरह चाहता हूं कि भारत विश्व कप जीते। हमारी टीम काफी अच्छी है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले भी इंग्लैंड की धरती पर खेल चुके हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है। विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहा है और टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है।

पुजारा ने कहा कि टीम भी काफी आश्वस्त है। कई सारे खिलाड़ी आईपीएल में भी खेले हैं, जिससे उनका काफी अभ्यास भी हुआ है। विश्व कप शुरू होने से पहले कुछ अभ्यास मैच भी हैं, जिससे टीम को फायदा होगा। टीम का संतुलन भी काफी अच्छा है। अगर टीम अपनी क्षमता के अनुसार खेली तो विश्व कप जीतने की हकदार है। विश्व कप का आयोजन इस बार राउंड रोबिन फॉर्मेट में होगा, जहां हर टीम को विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों से खेलना होगा।

विश्व कप के 12वें संस्करण में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और राउंड रोबिन फॉर्मेट के हिसाब से हर टीम को नौ मैच खेलने हैं। पुजारा ने इसे लेकर कहा कि मेरा खुद का ऐसा मानना है कि इससे आपको ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने को मिलेगा। अगर आप ज्यादा से ज्यादा मैच खेलते हैं तो फिर आपके पास अगले राउंड में पहुंचने का अच्छा मौका होगा। पुजारा अब सौराष्ट्र प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट में खेलने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cheteshwar Pujara thinks team india can win odi world cup if...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cheteshwar pujara, odi world cup, world cup 2019, ceat award, england, ipl, saurashtra, round robin format, saurashtra premier league, ranji trophy, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved