• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

राहुल ऐसे आए छठे स्थान पर, ये हैं टॉप 10

नई दिल्ली। ओपनर मुरली विजय के चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने लोकेश राहुल को अंतिम एकादश में रखा। राहुल ने किंगस्टन में इस मौके को पूरी तरह से भुनाते हुए 303 गेंदों पर 15 चौकों व तीन छक्कों की मदद से 158 रन की लाजवाब पारी खेली। राहुल के इसके साथ ही छठे टेस्ट में तीसरा शतक हो गया है।

खास बात ये है कि राहुल के खाते में अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं है। राहुल के अलावा पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ही ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने टेस्ट में पहला अर्धशतक जमाने से पहले तीन शतक ठोके थे। नौ अन्य भारतीयों ने दो शतक लगाने के बाद पहली फिफ्टी लगाई थी।

अब हम जिस रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं, उसमें राहुल छठे स्थान पर आ गए हैं। दरअसल भारत की ओर से वेस्टइंडीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल को छठा स्थान मिला है। भारत के लिए इंडीज में अब तक सलामी बल्लेबाजों ने 14 शतक लगाए हैं।

आईए अब नजर डालें कैरेबियाई धरती पर भारतीय ओपनर्स के 9 और टॉप स्कोर पर :-

यह भी पढ़े

Web Title-Lokesh Rahul comes on 6th position, these are top 10 scores of indian openers in west indies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lokesh rahul, 6th position, top 10 scores, indian openers, west indies, second test, india vs west indies, murali vijay, sunil gavaskar, wasim jaffer, navjot singh sidhu, virender sehwag, madhav apte, pankaj roy, special story on cricket record, sports news in hindi, live sports news, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved