• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री से यूएसटीडीए के प्रतिनिधिमण्डल ने की मुलाकात

USTDA delegation meets CM - Jaipur News in Hindi

जयपुर । मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे से गुरुवार को विधानसभा में यूनाइटेड स्टेट्स ट्रेड एण्ड डवलपमेंट एजेंसी (यूएसटीडीए) की निदेशक सुश्री लियोकेडिया आई.जेक की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को 1900 करोड़ रुपए की लागत से अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केन्द्र सरकार को भेजे गए प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि शहरों को सही मायने में स्मार्ट सिटी बनाने के लिए आमजन की इसमें सहभागिता बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के लिए चयनित शहरों में पहले एक क्षेत्र में सड़क, सीवरेज, बिजली, पानी सहित अन्य नागरिक सुविधाओं का स्मार्ट सिटी मानकों की दृष्टि से विकास किया जाए। इसके बाद, इसी तर्ज पर पूरे शहर का विकास किया जाए।
श्रीमती राजे ने यूएसटीडीए के प्रतिनिधिमण्डल से कहा कि बड़ी एवं अनुभवी अमरीकी कम्पनियों को स्मार्ट सिटीज के विकास में सहयोग करने के लिए आगे आना चाहिए। इस दौरान प्रमुख शासन सचिव स्वायत्त शासन डाॅ. मंजीत सिंह भी उपस्थित थे। प्रतिनिधिमण्डल में यूएसटीडीए के चीफ आॅफ स्टाफ डेविन हैम्पटन, दक्षिण एवं दक्षिण पूर्व एशिया के क्षेत्रीय निदेशक हेनरी स्टेइंगास, कन्ट्री मैनेजर हिदर लेनिगन, कन्ट्री रिप्रजेंटेटिव मेहनाज अंसारी, अमरीकी दूतावास के नाॅर्थ इण्डिया काॅर्डिनेटर जोनाथन केसलर एवं यूएसटीडीए के नगरीय नियोजन विशेषज्ञ महेश वाघधरे शािमल थे।

यह भी पढ़े

Web Title-USTDA delegation meets CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ustda delegation, cm raje, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved