• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तुषार गांधी बोले,हाथ में चरखा,दिल में नाथू...

tushar gandhi great grandson of mahatma takes a dig at PM modi - Mumbai News in Hindi

मुंबई। महात्मा गांधी के पडपोते तुषार गांधी ने खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया है। तुषार गांधी ने ट्वीट किया है- प्रधानमंत्री पॉलीवस्त्रों के प्रतीक हैं जबकि बापू ने अपने बकिंघम पैलेस के दौरे में खादी पहनी थी न कि 10 लाख रूपये का सूट। तुषार ने खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) को बंद करने की मांग करते हुए कहा, हाथ में चरखा, दिल में नाथूराम। टीवी पर ईंट का जवाब पत्थर से देने में कोई बुराई नहीं है।

तुषार गांधी ने ट्वीट में बापू की 1931 की ब्रिटेन की यात्रा का हवाला दिया है। उन्होंने कहा है कि जब उन्होंने ब्रिटेन के सम्राट जॉर्ज पंचम और महारानी मैरी से मुलाकात की थी उन्होंने खादी की धोती और शॉल पहन रखा था। नरेंद्र मोदी ने भारत में राष्ट्रपति बराक ओबामा की यात्रा के दौरान विवादास्पद 10 लाख रूपये का सूट पहना था।

तुषार गांधी ने पहले ट्वीट कर कहा था, तेरा चरखा ले गया चोर, सुन ले ये पैगाम, मेरी चिटी तेरे नाम। पहले, 200 रूपये के नोट पर बापू की तस्वीर गायब हो गई, अब वह केवीआईसी की डायरी और कैलेंडर से नदारद हैं। उनकी वजह 10 लाख रूपये का सूट पहनने वाले प्यारे प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी है।

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम ने भी केवीआईसी के कैलेंडर का विरोध करते हुए कहा है कि यह राष्ट्रपिता का अपमान है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने 2017 के कैलेंडर और डायरी से गांधी की जगह मोदी की तस्वीर लगाने के लिए माफी की मांग की।

[@ फ्लैश बैक 2016 - राज्य सरकार के आदेश]

यह भी पढ़े

Web Title-tushar gandhi great grandson of mahatma takes a dig at PM modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tushar gandhi, great grandson, mahatma gandhi, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved