• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहली ही धुंध ने जनजीवन किया अस्त-व्यस्त

The disrupted life from first fog - Hanumangarh News in Hindi

हनुमानगढ़। दीपावली का त्यौहार जाते ही सर्दी का आगाज हो गया है। गुरुवार को सुबह से ही पड़ रही घनी धुंध ने रफ्तार पर मानो ब्रेक लगा दिए। मौसम में हुए परिवर्तन के साथ ही इलाके में ठंड का अहसास होने लगा है। रात्रि का तापमान भी कम होने लगा है। बुधवार रात 12 बजे ही हल्की धुंध छाने लगी। मंगलवार की तुलना में बुधवार को तापमान गिर गया। सुबह घनी धुंध देखने को मिली। सडक़ों पर गाडिय़ां रेंग रही थीं। हालांकि लोग गर्मी के जाने और सर्दी के आने से खुशनुमा मौसम का आनंद भी उठा रहे हैं। धुंध के चलते स्कूली बच्चों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ी और गाडिय़ां भी लेट चल रही हैं।
मौसम वैज्ञानिकों का तर्क है कि इस धुंध में नमी नहीं थी, लेकिन धुंधलापन अधिक था। सर्दी का असर अल सुबह और शाम को ज्यादा रहा। पूरा दिन बादलों की आवाजाही व धुआं-धुआं सा मौसम में छाया रहा। दोपहर को भी वाहन चालकों को लाइट जला कर सडक़ों पर उतरना पड़ा। इसके अलावा खेतों में धान की फसल काटने के बाद बचे हुए कचरे को काश्तकारों द्वारा जलाए जाने से भी पूरा दिन धुआं-धुआं रहता है। इससे आंखों में जलन हो रही है। पटाखों के प्रदूषण का असर भी क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। रात्रि के तापमान में गिरावट आने से ठंडक बढ़ती जा रही है। मौसम में परिवर्तन के बाद आम व्यक्ति की दिनचर्चा बदलने लगी है। दिन में ठंड का प्रभाव ज्यादा नहीं है, लेकिन शाम ढलने के साथ गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगता है।


यह भी पढ़े :बीजेपी परिवर्तन यात्रा की तैयारियां पूरी, परिवर्तन रथ की देखिए 20 तस्वीरें

यह भी पढ़े :इलाहाबाद में हो आना तो इस प्रतिबंध पर ध्यान दें.......!

यह भी पढ़े

Web Title-The disrupted life from first fog
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: disrupted, life, first, fog, hanumangarh, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hanumangarh news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved