• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तीसरे वांछित शोएब कोे ट्रेन में दबोचा

shoeb, third wanted in ISI espionage network nabbed while returning to jodhpur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। पाकिस्तानी उच्चायोग से संचालित बडे जासूसी रैकेट का खुलासा होने के बाद इस मामले में सबसे अहम कडी माने जा रहे जोधपुर निवासी शोएब को गुरूवार को खुफिया एजेंसियों ने धर लिया। दिल्ली से ट्रेन में जोधपुर आ रहे शोएब को पुलिस ने मेडता रोड रेलवे स्टेशन पर दबोचा। इससे पूर्व पुलिस ने जोधपुर में उसकी तलाश में कई जगह दबिश दी थी।

जोधपुर में पासपोर्ट एजेंट का काम करने वाला शोएब खांडा फलसा स्थित जटिया बास का निवासी है। शोएब पासपोर्ट बनवाने के साथ लोगों को पाकिस्तान का वीजा दिलाने में भी भूमिका निभाता था। इस दौरान वह पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारी महमूद अख्तर के संपर्क में आया। इसके बाद उसने लोगों को वीजा दिलाने की आड में पाकिस्तानी जासूसी संस्था आईएसआई के लिए एजेंटों की भर्ती का काम शुरू कर दिया।

इस मामले में पकडे गए नागौर के मौलाना रमजान को सबसे पहले शोएब ने अपने जाल में फांसा। मौलाना ने पैसों के लालच में सुभाष जांगिड को अपने साथ जोड लिया। शोएब ने ही मौलाना की मुलाकात महमूद अख्तर से कराई थी। इसके बाद मोटी कमाई के फेर में मौलाना ने हनी ट्रैप के माध्यम से सेना व बीएसएफ के कुछ कार्मिकों को फंसा लिया। मौलाना ने इनके माध्यम से जुटाई कई महत्वपूर्ण जानकारियां महमूद अख्तर तक पहुंचाईं। शोएब ने महमूद अख्तर को अपना नेटवर्क खडा करने में काफी मदद की। शोएब के माध्यम से यह पता चल पाएगा कि उसने अब तक कितने लोगों को महमूद अख्तर से मिलवाया।

यह भी पढ़े :आकाशवीरों ने आसमान में दिखाई कलाबाजियां

यह भी पढ़े :पुलिस के सामने फूड इंस्पेक्टर को दुकानदारों ने बेरहमी से पीटा, VIDEO VIRAL

यह भी पढ़े

Web Title-shoeb, third wanted in ISI espionage network nabbed while returning to jodhpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan high commission, shoeb, wanted, isi , espionage network, nabbed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved