• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नियमित पानी की सप्लाई न आने से ग्रामीण परेशान, सौंपा ज्ञापन

No regular water supply to rural upset, handed the memorandum - Sirmaur News in Hindi

नाहन (तरूण)। पानी की नियमित सप्लाई न आने के कारण पांवटा उपमण्डल के गिरिपार क्षेत्र के गांव दुगाना के ग्रामीणों ने अधिषाषी अभियंता आईपीएच मण्डल पांवटा से मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीणों ने एक्सीयन को एक ज्ञापन सौंप कर गांव में पानी की सप्लाई नियमित किए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने मांग की है कि उन्हें दिन मे दो बार नियमित रुप से पानी की सप्लाई चाहिए। जानकारी के मुताबिक कफोटा आईपीएच उपमण्डल के अंर्तगत आने वाले गिरिपार क्षेत्र के बड़े गांव दुगाना मे पिछले लम्बे समय से पीने के पानी की नियमित सप्लाई नहीं होती। यहां पर दिन मे एक बार पानी छौड़ा जाता है। उसका भी कोई निश्चित समय नहीं है।
ग्रामीणों का कहना है कि पानी की सप्लाई के दौरान कर्मी गांव में जाकर यह भी नहीं देखते कि पानी आ भी रहा है कि नहीं। वितरण प्रणाली सही न होने से आधे गांव में पानी की नियमित सप्लाई भी नहीं हो पाती जिससे लोग परेशान है। प्रतिनिधिमण्डल में आए ग्रामीण पूर्व बीडीओ संतराम शर्मा, दुगाना विकास समीति के प्रधान रंगीलाल पुंडीर, पूर्व प्रधान संतराम पुंडीर, अतर सिंह पुंडीर, गुमान सिंह पुंडीर, रघुवीर सिंह पुंडीर, संतराम पुंडीर, प्रताप पुंडीर, राकेष पुंडीर, साधुराम पुंडीर, कमलेश पुंडीर, तोतराम, मामराज व सुरेश पुंडीर आदि ने बताया कि उनके लिए शमाह से उठाए पेयजल योजना के माध्यम से पीने के पानी की सप्लाई है। वहां पर जलस्रोत्र में भरपूर पानी है लेकिन विभाग के कर्मी दिन में सिर्फ एक टेंक पानी चढ़ाते है जो करीब डेढ सौ परिवारों के लिए नाकाफी है। इससे गांव मे पीने के पानी की किल्लत रहती है।
ग्रामीणों का कहना है कि विभाग दिन में दो टेंक उठाएं ताकि दिन मे दो बार पानी का वितरण हो सके। ग्रामीणों ने गांव के लिए शावगा से बन रही बड़ी उठाउ पेयजल योजना का कार्य भी जल्द पूरा करवाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि यदि आगामी 25 फरवरी तक उनकी समस्या दूर नहीं हुई तो ग्रामीण धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जायेंगे।

[@ Breaking News : अब घर बैठे पाए Free JIO sim होम डिलीवरी जानने के लिए यहाँ क्लिक करे]

[@ ऐसे करें पूजा, घर में कभी नहीं आएगी धन की कमी]

यह भी पढ़े

Web Title-No regular water supply to rural upset, handed the memorandum
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: regular, water, supply, rural, upset, handed, memorandum, sirmaur news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sirmaur news, sirmaur news in hindi, real time sirmaur city news, real time news, sirmaur news khas khabar, sirmaur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved