• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

केमिकल फेक्ट्री में लगी भीषण आग, 2 की मौत, 7 झुलसे

उदयपुर। सुखेर क्षेत्र में दीपा केमिकल फेक्ट्री में करीब 10 बजे तक काबू पा लिया गया, तो वहीँ इस दौरान 1 ओर मजदुर का बुरी तरह जला हुआ शव भी बाहर निकाला गया। इस आग हादसे में 2 लोग बुरी तरह जिन्दा जल गए, तो वहीँ 7 लोग गंभीर झुलस गये। झुलसे घायलो का एमबी अस्पताल में इलाज जारी है। वहीँ आग पर काबू पाये जाने के बाद देर रात को जिला कलेक्टर रोहित गुप्ता ने मृतकों के आश्रितों को 50-50 हजार रूपये मुआवजे और आश्रितों को आजीवन पेशन की घोषणा की। बताया जा रहा है कि आग के कारणों का पता लगाने के लिए मंगलवार को एफएसल टीम मौके पर जायेगी। गौरतलब है कि सोमवार करीब 3 बजे अचानक फेक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद फेक्ट्री में भीषण आग लग गई थी, और इस दौरान फेक्ट्री में 9 लोग मौजूद थे। हादसे के बाद करीब 6 घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
इस कैमिक्ल फैक्ट्री मे मार्बल को चिपकाने वाला अपोक्सी नाम का कैमिकल तैयार होता था और इसी कैमिकल के शॉर्ट सर्किट से आग भड़की और सब कुछ तबाह कर दिया। आग की भयावह मंजर यह था कि इससे बचने का किसी को कोई मौका नहीं मिला। मजदूर आग से जलते हुए बाहर भागे। लोगों ने यह मंजर देखा तो उनके होश उड़ गए। कोई जमीन पर पड़ा कराह रहा था तो कोई भागते हुए जान बचाने की कोशिश कर रहा था। इनके बदन पर कपड़े पूरी तरह से जल गए और चमड़ी भी जलकर उतर गई। लोगों ने पानी और कपड़े डालकर इन्हें जो वाहन मिला उसके जरिए अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में भी यकायक स्ट्रेचर नहीं मिलने से खुद ही झुलसी अवस्था में इधर-उधर घूमते दिखे। अस्पताल में जिन लोगों ने यह मंजर देखा उनकी आंखें फटी की फटी रह गई। आग की विकराल लपटों में पूरी फैक्ट्री तबाह हो गई।

यह भी पढ़े

Web Title-fierce fire in the Chemical Factory, scorched the 5 people, 4 serious
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fierce fire, chemical factory, scorched, 5 people, 4 serious, deepa chemical factory, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved