• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : सुधीर शर्मा

Education, roads and health priority of the government: Sudhir - Kangra News in Hindi

धर्मशाला। व्यक्ति, समाज एवं राष्ट्र के विकास एवं उन्नति के लिए शिक्षा एक महत्वपूर्ण साधन है। प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा पर बल दे रही है ताकि लोगों के जीवन स्तर में सुधार तथा उनके जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए क्षमताओं का निर्माण करने के साथ उन्हें रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध हों। यह बात शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कही। वह आज धर्मशाला के समीप राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पासू के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित थे।
सुधीर शर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में अच्छी प्रयोगशालाएं, अच्छे क्लास रूम्स और खेल मैदान हैं। स्कूलों में विद्यार्थियों को स्मार्ट सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि वे प्रतिस्पर्धा में किसी से पीछे नहीं रहें। कांगड़ा जिला में वर्तमान सरकार ने राजीव गांधी डिजिटल योजना के तहत 1850 के करीब मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए हैं। उन्होंने कहा कि पासू स्कूल का नया भवन शीघ्र ही बन कर तैयार होगा। उन्होंने इस संदर्भ में संबधित अधिकरियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पासू गांव में लोगों की सुविधा के लिए शीघ्र ही सब्जी मंडी का निर्माण कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त पासू में बन रहे ओबीसी भवन का कार्य भी प्रगति पर है तथा शीघ्र ही इसे जनता को समर्पित कर दिया जायेगा।
उन्होंने समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को अपनी ऐच्छिक निधि से 20 हजार रूपये देने की घोषणा की। सुधीर शर्मा ने पासू में 16 लाख रूपये लागत से निर्मित स्वास्थ्य उप केन्द्र का उद्घाटन किया। शहरी विकास मंत्री ने पासू में लोगों की समस्याएं भी सुनीं तथा अधिकतर समस्याओं को मौके पर ही निपटारा कर शेष समस्याओं के निपटारे के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर बीडीसी चेयरमैन रविन्द्र कुमार, पासू के प्रधान मेहर चंद, उप प्रधान, सुक्कड़ के प्रधान ओम बहादुर थापा, बीडीसी सदस्य विधि सिंह, रणजीत सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरएस राणा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विजय चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश धीमान, धर्मशाला शहरी कांग्रेस अध्यक्ष आरपी चोपड़ा, धर्मशाला शहरी कांग्रेस महासचिव शकुन मनकोटिया, उपमंडलीय भू.संरक्षण अधिकारी राहुल, बीडीओ धर्मेश, उप निदेशक उच्च शिक्षा केके गुप्ता, हिमफेड के निदेशक सरवणा थापा, पासू स्कूल के एसएमसी प्रधान अशोक कुमार सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

[@ ग्राम्य देव ने की राजनीति में भारी उथल पुथल की भविष्यवाणी]

यह भी पढ़े

Web Title-Education, roads and health priority of the government: Sudhir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: education, roads, health, priority, government, kangra news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news, kangra news in hindi, real time kangra city news, real time news, kangra news khas khabar, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved