• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में शुरू होगी DNA टेस्ट की सुविधा

DNA test facility to begin soon in jaipur FSL lab - India News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में जल्द ही डीएनए टेस्ट की सुविधा शुरू हो सकती है। जयपुर की एफएसएल लैब में डीएनए टेस्ट की सुविधा शुरू करने के लिए गृह विभाग ने कवायद शुरू की है। डीएनए टेस्ट के लिए दिल्ली के दो वैज्ञानिकों की सेवाएं लेने के लिए उनसे संपर्क किया गया है। फिलहाल दो वैज्ञानिकों को महीने में दो दिन के लिए जयपुर बुलाया जाएगा।

एफएसएल-जयपुर में डीएनए टेस्ट के लिए उपकरण तो मौजूद हैं लेकिन वैज्ञानिक नहीं हैं। इसलिए बाहर से अस्थायी आधार पर वैज्ञानिकों को बुलाने का फैसला किया गया है। अभी डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल हैदराबाद एफएसएल को भेजने होते हैं, इसमें रिपोर्ट आने में बहुत समय लगता है। जयपुर एफएसएल में डीएन टेस्ट की सुविधा शुरू होने से कई जटिल केसों औ ब़डे अपराधों में डीएनए जांच की जरूरत होने पर रिपोर्ट जल्द मिल सकेगी और केस की जांच भी जल्द आगे बढ़ सकेगी। गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया का कहना है, डीएनए टेस्ट के लिए जयपुर एफएसएल में उपकरण तो हैं, लेकिन एक्सपर्ट वैज्ञानिक नहीं हैं। दिल्ली के दो वरिष्ठ वैज्ञानिकों से संपर्क साधा गया है, जो महीने में दो तीन दिन यहां आकर टेस्ट करेंगे।

यह भी पढ़े

Web Title-DNA test facility to begin soon in jaipur FSL lab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dna, test , facility, jaipur, fsl lab, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:

प्रमुख खबरे

स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved