• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर विशेष प्रचार अभियान

Director RS Negi stresses on better and effective use of social media in Himachal Pradesh - Shimla News in Hindi

शिमला। सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक आरएस नेगी ने विभागीय अधिकारियों से राज्य सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों को सही परिप्रेक्ष्य में आम जनमानस तक पहुंचाने में अग्रसक्रिय दृष्टिकोण अपनाने को कहा है। वे यहां सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला लोक सम्पर्क अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। नेगी ने कहा कि वर्तमान सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों के बारे में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आगामी माह एक विशेष प्रचार अभियान चलाएगा।
उन्होंने बेहतर सूचना प्रबन्धन एवं जन सम्पर्क के लिए सोशल मीडिया के उपयोग की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि जन सम्पर्क अधिकारियों को मीडिया के बदलते तौर तरीकों के साथ चलने के लिए अपने आप को अद्यतन बनाना चाहिए। मीडिया में तेजी से हो रहे बदलाव के चलते न्यू मीडिया के बेहतर एवं प्रभावी उपयोग पर अधिक से अधिक बल दिया जाना चाहिए। निदेशक ने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से निचले स्तर तक पहुंचाने के लिए सभी जिलों में मल्टी-मीडिया वाहन उपलब्ध करवाए जाएंगे, जिन्हें ध्वनि प्रसार यंत्र, एलडीईटीवी, प्रचार सामग्री इत्यादि से सुसज्जित किया जाएगा।
नेगी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाए गए विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों को आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए जिला अधिकारियों को संबंधित जिलों में मंत्रियों अथवा जन प्रतिनिधियों की नियमित प्रेस वार्ताएं आयोजित करवानी चाहिएं। अधिकारियों को सम्बन्धित जिलों में सफलता की कहानियों का पता लगाकर इनका समाचार पत्रों तथा इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्रचार व प्रसार करना चाहिए। समाचार पत्रों में उपयुक्त स्पेस प्रबन्धन पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि विभाग के सभी अधिकारियों को नियमित तौर पर समाचारों तथा मीडिया में आने वाले विचारों पर निगरानी रखनी चाहिए और मीडिया की मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त सकारात्मक लेख उपलब्ध करवाने चाहिए।

यह भी पढ़े :जीत के बाद बोले ट्रंप- दुश्मनों से भी करेंगे दोस्ती, नहीं किसी से बैर

यह भी पढ़े :सर्राफा बाजार में सनसनी, कारोबार हुआ ठप

यह भी पढ़े

Web Title-Director RS Negi stresses on better and effective use of social media in Himachal Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: social media, himachal pradesh news in hindi, information and public relations director, himachal pradesh information and public relations r s negi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved