• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यहूदी विरोधी विवादों के बाद मस्क जाएंगे इजराइल, पीएम से मिलेंगे : रिपोर्ट

After anti-Semitism controversy, Musk will visit Israel, meet PM: Report - Gadgets News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को । एक्स कॉर्प के मालिक एलन मस्क कथित तौर पर अगले हफ्ते इजरायल का दौरा करेंगे और यहूदी विरोधी विवादों के बीच एकजुटता का संकेत देने के लिए प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे।

फॉक्स बिजनेस के अनुसार, मस्क के गाजा पट्टी का दौरा करने और 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद बस्तियों के विनाश को देखने की उम्मीद है, इसमें 1,200 लोग मारे गए थे।

यह खबर सबसे पहले इजरायली मीडिया आउटलेट एन 12 द्वारा रिपोर्ट की गई है।

एक्स पर यहूदी-विरोधी सामग्री के लिए कड़ी आलोचना झेलने वाले मस्‍क , नेतन्याहू के साथ इज़राइल के राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग से भी मिलेंगे और गाजा सीमा के पास के क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वह आतंकवादियों द्वारा नरसंहार शुरू करने के लिए इजरायल-गाजा सीमा पार करने के बाद हुई तबाही पर प्रत्यक्ष नजर डालेंगे।

इज़राइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास के खिलाफ हमला शुरू कर दिया और हमास द्वारा संचालित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि गाजा में इजरायली सैन्य गतिविधि में लगभग 13 हजार लोग मारे गए हैं।

24 नवंबर को, इज़राइल और हमास ने आतंकवादी समूह द्वारा रखे गए 24 बंधकों की रिहाई के बदले में चार दिवसीय संघर्ष विराम पर सहमति व्यक्त की।

एक्स पर यहूदी विरोधी भावना से निपटने में कथित विफलताओं के कारण हाल के सप्ताहों में मस्क की आलोचना बढ़ी है।

पिछले हफ्ते, जो बाइडेन प्रशासन ने यहूदी लोगों के बारे में "घृणित झूठ" दोहराने के लिए मस्क की आलोचना की।

मस्क ने यहूदी विरोधी साजिश के सिद्धांत को साझा करने वाले एक पोस्ट का जवाब देते हुए इसे "वास्तविक सत्य" बताया।

उन्होंने उस साजिश सिद्धांत का जवाब दिया, जिसने उस व्यक्ति को प्रेरित किया जिसने 2018 में पिट्सबर्ग आराधनालय में 11 लोगों की हत्या कर दी थी।

इससे पहले, गैर-लाभकारी मीडिया मैटर्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि जैसे-जैसे मस्क श्वेत राष्ट्रवादी और यहूदी-विरोधी साजिश के सिद्धांतों में आगे बढ़ते जा रहे हैं, उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऐप्पल, ब्रावो (एनबीसीयूनिवर्सल), आईबीएम, ओरेकल और एक्सफ़िनिटी (कॉमकास्ट) जैसे प्रमुख ब्रांडों को एडॉल्फ हिटलर और उनकी नाजी पार्टी का समर्थन करने वाली सामग्री के विज्ञापन दे रहा है।

रिपोर्ट के कारण एप्पल, आईबीएम, डिज़्नी, वार्नर ब्रदर्स, डिस्कवरी, पैरामाउंट और कॉमकास्ट/एनबीसीयूनिवर्सल जैसे तकनीकी और मीडिया दिग्गजों ने कथित तौर पर लायंसगेट और यूरोपीय आयोग के साथ एक्स पर अपने विज्ञापन हटा दिए या रोक दिए।

बाद में, मस्क ने मीडिया मैटर्स पर अनुबंध में हस्तक्षेप, व्यावसायिक अपमान और संभावित आर्थिक लाभ में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After anti-Semitism controversy, Musk will visit Israel, meet PM: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: after anti-semitism, controversy, musk will visit israel, meet pm, report, san francisco, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved