• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोकसभा चुनाव : CA 2019 की परीक्षाएं स्थगित, अब होगी इस अवधि में

CA 2019 exams postponed - Career News in Hindi

मुंबई। आगामी लोकसभा चुनावों के कारण इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंसी ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने 2019 के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (सीए) की परीक्षाओं को स्थगित कर परीक्षा कार्यक्रम को फिर से निर्धारित किया है।

एक आधिकारिक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई।

11 अप्रैल से सात चरणों में होने वाले देश के 17वें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दो मई से लेकर 17 मई के बीच होने वाली परीक्षाएं, अब 27 मई से लेकर 12 जून के बीच होंगी।

इसमें स्टूडेंट्स एग्जामिनेशंस, फाउंडेशन कोर्स (नई स्कीम के तहत), इंटरमीडिएट (आईपीसी) कोर्स (पुरानी स्कीम), इंटरमीडिएटकोर्स (नई स्कीम), पुरानी और नई स्कीम के तहत फाइनल कोर्स और मेंबर्स एग्जामिनेशन शामिल होंगे जो अलग-अलग तारीखों को होंगे।

आईसीएआई की सोमवार रात जारी अधिसूचना में कहा गया कि परीक्षा फॉर्म जमा करने की संशोधित तारीखें 16 मार्च हैं और विलंब शुल्क के साथ 23 मार्च है।

चूंकि ईद के दिन 5 जून को कोई परीक्षा नहीं होगी, आईसीएआई ने स्पष्ट किया कि केंद्र, राज्य या स्थानीय सरकारों द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने पर किसी भी तारीख के लिए परीक्षा कार्यक्रम में कोई और बदलाव नहीं होगा।

सीए परीक्षा पांच विदेशी स्थानों सहित 144 केंद्रों पर होंगी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CA 2019 exams postponed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ca 2019 exams postponed, ca 2019 exams, postponed, lok sabha election 2019, general election 2019, lok sabha chunav 2019, career news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved