• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मस्क ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक

Musk unveils Tesla electric Cybertruck at 39,000 dollar - Automobile News in Hindi

लॉस एंजिलिस। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने यहां एक छह सीटों वाले इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक को लॉन्च किया, जो जल्द ही सड़कों पर दिखाई देगा। जैम्स बॉन्ड की फिल्म 'द स्पाई हू लव्ड मी' के 'लोटस एस्प्रीट एस 1' से प्रेरित इस 'साइबर ट्रक' की कीमत 39,900 डॉलर है।

250 माइल्स, 300 माइल्स और 500 माइल्स की रेंज में ट्रक के क्रमश: तीन वर्जन है।

मस्क ने ट्वीट में कहा, "टेसला का साइबर ट्रक (प्रेशराइज्ड एडिशन) मार्स का आधिकारिक ट्रक होगा। साइबर ट्रक का डिजाइन काफी हद तक 'द स्पाई हू लव्ड मी' से प्रेरित है।"

रिसर्च फर्म आईएचएस मार्केट के अनुसार, अमेरिका में 40 सालों से फोर्ड एफ-150 टॉप-सेलिंग पिकअप ट्रक रहा है। इसके बाद सूची में जीएम के शेवरले सिल्वरैडो का स्थान है।

अमेरिका में पिकअप ट्रक सेगमेंट वर्तमान में तेजी से बढ़ रहा है।

लॉस एंजिलस स्थित टेस्ला डिजाइन सेंटर में गुरुवार देर रात कार्यक्रम में मस्क ने फोर्ड (कंपनी) पर कटाक्ष करते हुए एक वीडियो दिखाया, जिसमें एफ-150 और 'साइबर ट्रक' के बीच एक 'रस्साकशी' को दिखाया गया।

इस साल जून में टेस्ला के सीईओ ने कहा था कि ट्रक की कीमत 50 हजार डॉलर से कम की होगी। इसी को ध्यान में रखते हुए मॉडल 3 की शुरुआती कीमत (वर्तमान में 39,400 डॉलर) और मॉडल एस सेडन की कीमत (वर्तमान में 79,990 डॉलर) रखी गई।

मस्क पहले साल की शुरुआत में इस ट्रक को लॉन्च करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने लॉन्चिंग को टालते हुए इस नवंबर में करने का फैसला लिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Musk unveils Tesla electric Cybertruck at 39,000 dollar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tesla, tesla electric cybertruck, 39, 000 dollar, tesla cybertruck, cybertruck, elon musk, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved