• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किआ ने पेश किया ईवी 6 इलेक्ट्रिक कार का नया अवतार

Kia introduced new incarnation of EV 6 electric car - Automobile News in Hindi

सियोल । दक्षिण कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी किआ ने मंगलवार को अपनी इलेक्ट्रिक कार ईवी 6 का रीडिजाइन और अपग्रेडेड अवतार पेश किया।


कंपनी ने पहली बार इस कार को 2021 में बाजार में उतारा था। इस नई क्रॉसओवर एसयूवी में नया डिजाइन दिया हुआ है और चौथी पीढ़ी का 84 किलो वाट का बैटरी पैक दिया गया है। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें एक एडवांस तकनीक का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

इस इंफोटेनमेंट में हुंडई मोटर्स के सॉफ्टवेयर डिफाइन्ड व्हीकल (एसडीवी) टेक्नोलॉजी का उपयोग किया हुआ है। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी ने आगे और पीछे की लाइट पर स्टार मैप लाइटनिंग डिजाइन का इस्तेमाल किया है।

साथ ही इसमें नये डिजाइन के बंपर दिए हुए हैं। इंटीरियर में भी कंपनी ने कई अहम बदलाव किए हैं। ईवी 6 फेसलिफ्ट में कर्व के साथ डिस्प्ले दिया हुआ है और डायनेमिक ग्राफिक्स के साथ एंबियंट लाइट इस गाड़ी में दी हुई है।

नई ईवी 6 में चौथी पीढ़ी का 84 किलोवाट का बैटरी पैक आता है, यह पहले 77.4 किलोवाट का था। नई ईवी 6 सिंगल चार्ज में 494 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है, जबकि इससे पहले वाला मॉडल सिंगल चार्ज में अधिकतम 475 किलोमीटर तय कर सकता था। किआ ने बताया कि कंपनी को प्रीऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं और अगले महीने से गाड़ी ग्राहकों को मिलनी शुरू हो जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kia introduced new incarnation of EV 6 electric car
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kia, ev, electric car, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved