• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीन में कोविड की लहर के बीच व्यापक दवाओं की कमी

Widespread drug shortage amid Covid wave in China - World News in Hindi

हांगकांग | भारत के पड़ोसी देश चीन इन दिनों कोरोना वायरस की लहर का सामना कर रहा है। जिस कारण देश में दवा की कमी हो गई है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोग फ्लू जैसे लक्षणों को कम करने के लिए बुखार और दर्दनाशक दवाएं खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हांगकांग, मकाओ, ताइवान और यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई कंपनियों से आयात की गई दवाओं की कमी इस समय चीनी सरकार के सामने प्रमुख चिंता का कारण बनी हुई है। यहां के लोकल दवा विक्रेताओं के पास दवाओं की पूरी आपूर्ति नहीं पहुंच पा रही है, जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लोग कोरोना वायरस से लड़ने के लिए घरेलू उपचार के तरीकों की भी तलाश कर रहे हैं। स्थिति संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में बच्चों के दर्द निवारक दवाओं की कमी को भी दशार्ती है। सीएनएन के मुताबिक, अधिकारियों द्वारा लोगों से कोल्ड मेडिसिन की जमाखोरी नहीं करने की अपील भी की गई है।

एक सेल्सपर्सन ने सीएनएन को बताया कि वान चाई के कमर्शियल जिले में पांच दवा की दुकानों पर टाइलेनॉल के स्थानीय ब्रांड नाम पनाडोल दो हफ्तों के लिए बिक चुका है। एक सेल्समैन साइमन ने कहा कि लोग दवा को खरीदकर अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों को पहुंचा रहा हैं इसलिए कमी देखी जा रही है।

सेल्समैन ने कहा कि जब उसका स्टोर कुछ आपूर्ति हासिल करने में कामयाब हो जाता है, तो वह चीन में पुराने ग्राहकों को डिलीवरी प्रदान करने में सक्षम होता है लेकिन इसमें लगभग दो सप्ताह का समय लगता है। इसके लिए 19 डॉलर और 26 डॉलर प्रति 2 किग्रा के बीच खर्च होता है। उन्होंने कहा कि हम मकाओ को डाक द्वारा दवाई भेजते हैं, जहां हमारे एजेंट उन्हें उठाते हैं और फिर उन्हें सीमा पार झुहाई तक पहुंचाते हैं।

एक स्थानीय समाचार पत्र के अनुसार, ड्रग रेगुलेटर ने मकाओ में पिछले हफ्ते फार्मेसियों को दर्द निवारक, बुखार की दवाओं और एंटीजन टेस्ट किट की खरीद को सीमित करने का आदेश दिया था।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Widespread drug shortage amid Covid wave in China
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: drug shortage, covid wave, in china, corona virus, covid-19, cnn report, hong kong, macao, taiwan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved