• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वीजा नीति पर लंदन मेयर, ऐसा न हो कि प्रतिभावान भारतीय कहीं और चले जाएं?

UK aggressive visa policy against Indian students, London Mayor condemns - World News in Hindi

लंदन। लंदन के मेयर सादिक खान ने भारतीय छात्रों के प्रति यूके की आक्रामक छात्र वीजा नीति की निंदा की है। उन्होंने शनिवार को एक बयान जारी करके कहा कि यूनाइटेड किंगडम सरकार के आव्रजन के नियमों में बदलाव के लिए वे लॉबी जारी रखेंगे। उन्होंने यूके सरकार की छात्र वीजा नीति की निंदा की। उन्होंने कहा कि इस तरह की वीजा नीति से भारतीय छात्रों को लगातार परेशानी उठानी पड़ रही है। खान यहां लंदन में आयोजित यूके-इंडिया अवॉर्ड्स के दौरान बोल रहे थे।



उन्होंने कहा कि यहां भारतीय छात्रों के लंबे समय तक ठहरने की कोई समस्या नहीं है। यह सबूत भी बताते हैं कि यहां अध्ययन करने वाले भारतीयों को बहुत सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ छोड़ दिया जाता है इसलिए कि जब वे मुख्य अधिकारी या निवेशक बन जाते हैं, तो वे यूके में निवेश करते हैं।



भारतीय निवेश को लेकर पूरी तरह संतुष्ट

उन्होंने यूके की प्रधानमंत्री और कंजर्वेटिव पार्टी की नेता थेरेसा मे को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार अंधेरे में है। ब्रिटेन में आप्रवासन के लाभों को देखते हुए सरकार पूरी तरफ विफल रही है। उन्होंने कहा कि मैं यूके में भारतीय निवेश को लेकर पूरी तरह संतुष्ट हूं। वे मानते भी हैं कि ऐसा हमेशा रहेगा। लेकिन उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि ऐसा न हो कि वीजा नीति के कारण ये प्रतिभावान लोग कहीं और चले जाएं?


बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी अब अन्य जगह होने लगी
उन्होंने कहा कि मैं वीजा नीति के लिए सिर्फ भारतीय छात्रों के साथ ही नहीं खड़ा हूं बल्कि बॉलीवुड भी उसका एक बड़ा कारण है। ज्यादातर भारतीय फिल्मों की शूटिंग लंदन व यूके के अन्य स्थानों पर होती है लेकिन वीजा नीति के कारण अब शूटिंग अन्य जगहों पर होने लगी है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UK aggressive visa policy against Indian students, London Mayor condemns
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uk aggressive visa policy against indian students, london mayor condemns, united kingdom, london, uk new, london hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved