• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्रांस्पोर्टर्स हड़ताल से पाकिस्तान को झटका, निर्यात पर छाया संकट

Transporters strike shocks Pakistan, shadow over export crisis - World News in Hindi

कराची। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को देश में जारी माल ढोने वाले ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल से तगड़ा झटका लग रहा है। देश के निर्यात पर इससे बहुत बुरा असर पड़ा है और कारोबारियों का अनुमान है कि इससे रोजाना करीब 10 अरब (पाकिस्तानी) रुपये का नुकसान हो सकता है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान तहरीके इंसाफ की सरकार की निर्यात को बढ़ाने की कोशिशों को देश में करारा झटका लगा है क्योंकि ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल के कारण माल की ढुलाई कारखानों से बंदरगाहों तक नहीं हो पा रही है।

पाकिस्तान होजरी मैन्युफैक्चर्स एंड एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि हड़ताल के कारण माल ढोने वाले वाहन व कंटेनर नहीं मिल रहे हैं। इसकी वजह से होजरी जैसे निर्यातोन्मुख उद्योग को विशेष रूप से भारी नुकसान हो रहा है।

बयान में कहा गया है कि ऐसा लग रहा है कि सरकार कहीं है ही नहीं और निर्यातक बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। बयान में सरकार से तत्काल इस ओर ध्यान देने की अपील की गई है। बयान में कहा गया है कि निर्यात योग्य वस्तुएं बनकर तैयार हैं लेकिन इन्हें बंदरगाहों तक भेजने के लिए वाहन व कंटेनर नहीं हैं। यह सामान खराब भी हो सकते हैं, जिससे बहुत अधिक नुकसान होगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Transporters strike shocks Pakistan, shadow over export crisis
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistani transporters, pakistan tehreek insaf party, pakistan hosiery manufacturers and exporters association, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved