• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप की आव्रजन नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन

Thousands protest Trumps immigration policy across USA USA - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के कई शहरों से हजारों की संख्या में लोग राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीतियों के विरोध में सडक़ों पर उतर आए। इन प्रदर्शनकारियों ने ‘फैमिलीज बिलोंग टुगेदर’ के नारे लगाए। ये प्रदर्शन ट्रंप की जीरो टॉलरेंस नीति के लागू होने के लगभग दो महीने बाद हो रहे हैं। जीर टॉलरेंस नीति के तहत अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर अवैध रूप से दाखिल हुए प्रवासियों के बच्चों को उनसे अलग किया जा रहा है।

सीएनएन के मुताबिक, शनिवार को मुख्य रैली वाशिंगटन में हई लेकिन न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया, शिकागो, मिलवॉकी, डेनवर, मियामी, सेंट लुइस, सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजेलिस जैसे कई शहरों में बड़ी तादाद में लोगों ने प्रदर्शन किए और रैलियां निकाली। प्रदर्शन कर रहे लोग तुरंत इन प्रवासी बच्चों को इनके परिवार से मिलाने की मांग कर रहे हैं और जिन केंद्रों में बच्चों को रखा जा रहा है, उन्हें बंद करने के लिए आवाज उठा रहे हैं।

प्रदर्शन के आयोजकों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों की तीन मांग है। पहली कि वे बिछुड़े प्रवासी परिवारों को तुरंत मिलवाना चाहते हैं। दूसरा, वे चाहते हैं कि सरकार इन फैमिली डिटेंशन सेंटर्स को बंद करे और तीसरा ट्रंप प्रशासन अपनी जीरो टॉलरेंस नीति को समाप्त करे। वाशिंगटन में विरोध मार्च में शामिल हुए प्रदर्शनकारी ‘शर्म करो’, ‘शर्म करो’ चिल्ला रहे थे। इन प्रदर्शनकारियों ने लाफेट चौक से व्हाइट हाउस तक मार्च निकाला।

अटलांटा में प्रदर्शनकारियों के हाथों में पिंजरे में कैद गुडिय़ा थी। न्यूयॉर्क में प्रदर्शनकारियों की भीड़ फोले स्क्वायर पर उमड़ गई। भीड़ ब्रुकलिन पुल की ओर बढ़ी। हॉस्टन में प्रदर्शनकारी नारेबाजी कर रहे थे कि ‘बच्चों को जेल नहीं’। मैक्एलेन, टेक्सास पर भी भीड़ जमा हुई और प्रदर्शन करने लगे।

इन प्रदर्शनों में कई सेलेब्रिटी भी मौजूद थे। जिनमें गायक जॉन लेजेंड थे, जिन्होंने लॉस एंजेलिस में विरोध प्रदर्शन के दौरान अपना गाना ‘प्रीच’ गाया। गायिका चेर, अभिनेत्री केरी वाशिंगटन और एमी शूमर ने न्यूयॉर्क में मार्च में हिस्सा लिया और गायिका एलिसिया कीज ने वाशिंगटन में परफॉर्म किया। कई प्रदर्शनकारी प्रशासन की नीति में बदलाव की मांग कर रहे थे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thousands protest Trumps immigration policy across USA USA
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: protest trumps, immigration policy, usa, डोनाल्ड ट्रंप, donald trump, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved