• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

5,000 लोगों की रूसी समुद्री ब्रिगेड लगभग पूरी तरह से नष्ट

Russian Marine Brigade of 5,000 men almost completely destroyed - World News in Hindi

कीव। रूस को यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद से एक ही लड़ाई में सबसे भारी सैन्य नुकसान हुआ है, क्योंकि कुलीन इकाइयों ने दिन के उजाले में मजबूत कोयला खनन शहर पर हमला करने की बार-बार कोशिश की। डेली मेल ने बताया कि यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि क्रेमलिन द्वारा लगभग एक साल पहले पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू करने के बाद तीसरी बार 5,000 लोगों की एक समुद्री ब्रिगेड लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गई थी।

नरसंहार- और कम से कम 130 बख्तरबंद वाहनों की हानि- ने रूसी कट्टरपंथियों को अपने सैनिकों के बार-बार युद्धक्षेत्र नरसंहारों के लिए जिम्मेदार अक्षम जनरलों को दंडित करने के लिए सार्वजनिक शो ट्रायल के लिए बुलाया। पूर्व रूसी खुफिया अधिकारी इगोर गिरकिन, जिन्होंने डोनेट्स्क और क्रीमिया में मास्को 2014 के विद्रोह को मंच देने में मदद की थी, उन्होंने कहा- उनमें से कुछ पूर्ण क्रेटिन हैं- सभी गलतियां जो पहले की गई थीं, दोहराई गईं।

डेली मेल ने बताया कि गिरकिन ने शिकायत की कि यूक्रेनियन के लिए हमला करना आसान था, क्योंकि रूसी सैनिक 'शूटिंग रेंज पर थे। वुहलदार को जब्त करने का नवीनतम प्रयास जनवरी के अंत में शुरू हुआ जिसमें स्पैत्सनाज विशेष बल, ब़ख्तरबंद बटालियन और पैदल सेना के सैनिकों ने कई दिशाओं से हमला किया। लेकिन रूसियों के लिए शुरूआती झटके में, स्पैत्सनाज कमांडर मारा गया।

खनन शहर, युद्ध से पहले 14,000 लोगों का घर और क्रीमिया और डोनेट्स्क के बीच एकमात्र रेल लिंक के करीब ऊंची जमीन पर बैठा हुआ था, तीन महीने के हमले को झेलने के बाद तोपखाने से किलेबंद कर दिया गया था। डेली मेल ने बताया कि पिछले हफ्ते हमले की सबसे भारी लहर आई, जिससे नौसैनिकों का नरसंहार हुआ।

बचाव करने वाली यूक्रेनी इकाइयों में से एक के प्रवक्ता एवगेनी नजरेंको ने कहा कि रूसी अग्रिमों को ऊंची इमारतों से आसानी से देखा गया था क्योंकि वह शहर की ओर खुले मैदानों को पार कर रहे थे। नजरेंको ने कहा, हम ऊपर हैं और वे नीचे हैं। वे पूरी तरह से दिखाई दे रहे हैं। युद्ध का अध्ययन करने वाले एक सैन्य इतिहासकार टॉम कूपर ने वुहलदार को एक खाली, सपाट रेगिस्तान के बीच में एक बड़ा, लंबा किला बताया।

यह हार क्रेमलिन के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु के वुहलेदार के पास सफल आक्रमण के बारे में शेखी बघारने के कुछ दिनों बाद आई है। डेली मेल ने बताया कि कीव के रक्षा मंत्रालय ने क्षेत्र में एक रूसी सैन्य स्तंभ के विनाश को दिखाते हुए वीडियो पोस्ट करके जवाब दिया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Russian Marine Brigade of 5,000 men almost completely destroyed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: russian marine brigade, kiev, ukraine, ukraine-russia war, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved