• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PTI को 24 घंटे में इमरान के लाहौर स्थित आवास में छिपे 'आतंकवादियों' को सौंपने का आदेश

PTI ordered to hand over terrorists hiding in Imrans Lahore residence within 24 hours - World News in Hindi

लाहौर। पंजाब प्रांत की अंतरिम सरकार ने बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लाहौर में जमान पार्क स्थित आवास में शरण लेने वाले 30 से 40 आतंकवादियों को पुलिस को सौंपने के लिए 24 घंटे का समय दिया है। जियो न्यूज के मुताबिक, प्रांतीय कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पीटीआई को इन आतंकियों को सौंप देना चाहिए नहीं तो कानून अपना काम करेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को इन आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पता था क्योंकि उसके पास विश्वसनीय खुफिया रिपोर्टें थीं। मीर ने कहा कि जो खुफिया रिपोर्ट आई है, वह बहुत ही खतरनाक है।

जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा कि एजेंसियां जियो-फेंसिंग के जरिए जमान पार्क में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि करने में सक्षम थीं। मीर ने कहा कि पीटीआई एक गैर-राज्य एक्टर की तरह व्यवहार करना शुरू कर रहा है। मीर ने कहा, पीटीआई नेतृत्व ने (खान की) गिरफ्तारी से पहले हमले की योजना बनाई थी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा मंत्री ने साझा किया कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले 9 मई को एक निर्धारित योजना के तहत हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान किए गए थे। सरकार ने इसके प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है और अंतरिम मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने आगजनी करने वालों से निपटने के लिए पंजाब पुलिस को फ्रीहैंड दिया है।

मीर ने कहा कि कोर कमांडर हाउस पर हमले के दौरान कई लोग जमान पार्क के संपर्क में थे। उन्हें एक मिसाल बनाया जाएगा ताकि भविष्य में कोई इस तरह की हरकत को अंजाम न दे।

उन्होंने बताया कि यह फैसला लिया गया है कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने वालों पर सैन्य अदालतों में मुकदमा चलाया जाएगा। मीर ने कहा कि जिन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है, उनकी पूरी जांच की जा रही है। उनकी संलिप्तता में 100 प्रतिशत पुष्टि के बाद मामलों को आगे बढ़ाया जा रहा है।

मंत्री ने कहा कि पीटीआई बदमाशों ने 9 मई को रेड लाइन पार कर ली थी। जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा कि 3,400 से अधिक हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है और 254 मामले दर्ज किए गए हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PTI ordered to hand over terrorists hiding in Imrans Lahore residence within 24 hours
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lahore, punjab, pakistan tehreek-e-insaf, imran khan, zaman park, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved