• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान दौरा समाप्त कर ब्रिटेन लौटे प्रिंस विलियम और केट

Prince William and Kate returned to Britain after ending Pakistan tour - World News in Hindi

इस्लामाबाद। ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और केट मिडलटन अपना पाकिस्तान दौरा पूरा कर पाकिस्तान से निर्धारित समय से एक घंटा देरी से शुक्रवार शाम चार बजे (अंतर्राष्ट्रीय समय अनुसार 12 बजे) ब्रिटेन के लिए रवाना हो गए। समाचार एजेंसी एफे ने यह जानकारी दी। चार दिवसीय आधिकारिक दौरे पर शाही दंपत्ति ने शिक्षा और जलवायु परिवर्तन पर फोकस रखा।

ब्रिटेन लौटने से पहले शाही दंपत्ति ने इस्लामाबाद स्थित आर्मी केनाइन सेंटर का दौरा किया।

वे शुक्रवार सुबह राजधानी पहुंचे थे।

गुरुवार को दंपति ने 'शौकत खानम मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर' का दौरा किया। इसकी स्थापना प्रधानमंत्री इमरान खान ने 1994 में की थी।

प्रिंस विलियम की मां दिवंगत राजकुमारी डायना प्रधानमंत्री इमरान खान की दोस्त थीं। उन्होंने शौकत खानम मेमोरियल कैंसर अस्पताल के लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए 1996 और 1997 में पाकिस्तान का दौरा किया था।

विलियम और केट सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे थे और अगले दिन उन्होंने लड़कियों की शिक्षा को समर्थन देने के लिए एक स्कूल का दौरा किया और उसके बाद उन्होंने खान के साथ लंच किया।

जलवायु परिवर्तन का असर देखने के लिए बुधवार को उन्होंने अफगानिस्तान सीमा के पास चिआतिबो ग्लेशियर का दौरा किया।

पाकिस्तान सरकार ने कहा कि उसे लगा था कि 2006 के बाद शाही दंपत्ति के पहले दौरे से आतंकवाद और इस्लामिक चरमपंथ के कारण बिगड़ी देश की छवि को सुधारने में मदद मिलेगी।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने ट्वीट किया, "शाही दंपत्ति के दौरे से दुनियाभर में पाकिस्तान की छवि सुधरेगी, जिससे विदेशी पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी।"

केनसिंगटन पैलेस ने एक बयान में कहा, "सुरक्षा और लॉजिस्टिक स्थिति के लिहाज से शाही जोड़े का यह दौरा आज तक का सबसे जटिल दौरा था।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prince William and Kate returned to Britain after ending Pakistan tour
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prince william, kate middleton, britain, pakistan tour, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved