• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दुश्मन बना दोस्त! पाकिस्तान ने की भारतीय विमान की आपात स्थिति में मदद

इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में शुरू से ही कड़वाहट रही है। पुलवामा, बालाकोट और जम्मू कश्मीर (आर्टिकल 370) की घटनाओं के बाद संबंध और बिगड़ गए। ऐसे में अगर कोई भी एक-दूसरे की मदद करे तो लगता है कि दुश्मन ने दोस्त की भूमिका निभाई। दरअसल यह हकीकत में हुआ है। पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) ने मस्कट जा रहे भारतीय विमान की आपातस्थिति में मदद की।

150 यात्रियों को ले जा रहा भारतीय विमान खराब मौसम में फंस गया था। जब विमान कराची क्षेत्र के ऊपर उड़ान भर रहा था, तो भारतीय विमान के सामने असहज स्थिति पैदा हो गई। विमान अचानक 36 हजार फीट की ऊंचाई से 34 हजार फीट की ऊंचाई पर आ गया। पायलट ने खतरे को देखकर इमरजेंसी प्रोटोकॉल का संदेश भेजा। इसके बाद पाकिस्तानी एटीसी ने विमान को पाकिस्तानी वायु क्षेत्र के सघन वायु यातायात के बीच से निकलने में सहायता की।

एटीसी, पायलट से संपर्क कर विमान को पाकिस्तानी उड़ान क्षेत्र से बाहर जाने तक लगातार रूट के बारे में जानकारी देता रहा और और अन्य विमानों को दूर रखते हुए सुरक्षित आगे के रास्ते पर भेजा। यह विमान जयपुर से ओमान की राजधानी मस्कट जा रहा था। आपको बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान में मौसम इतना ज्यादा खराब था कि उस दिन आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistani air traffic controller saves a Jaipur to Muscat flight from disaster
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistani air traffic controller, jaipur to muscat flight, disaster, jaipur, muscat, oman, atc, india pakistan, pilot, emergency, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved