• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ननकाना साहिब : पाकिस्तान ने नकारी नुकसान पहुंचने की बात, खबरों को बताया झूठी व शरारतपूर्ण

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि ननकाना साहिब में शुक्रवार की घटना में गुरुद्वारे को कहीं से भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मंत्रालय ने शनिवार को गुरुद्वारे को नुकसान पहुंचाए जाने की खबरों को झूठी व शरारतपूर्ण बताया है। मंत्रालय का कहना है कि यह घटना महज एक चाय की दुकान पर हुई कहासुनी के बाद घटी, जिसे बाद में सांप्रदायिक रंग दे दिया गया।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि पंजाब के प्रांतीय अधिकारियों ने सूचित किया है कि ननकाना साहिब शहर में दो मुस्लिम समूहों के बीच हाथापाई हुई थी। बयान के अनुसार, चाय की स्टॉल पर एक मामूली बात पर विवाद हो गया। जिला प्रशासन ने तुरंत हस्तक्षेप किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जो अब हिरासत में है। प्रवक्ता ने कहा, इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया गया है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गुरुद्वारे को किसी ने भी नहीं छुआ और इसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। उन्होंने पवित्र गुरुवारे को नुकसान पहुंचाने वाली खबरों का खंडन करते हुए इसे झूठी व शरारतपूर्ण बताया। इसके अलावा आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने भी मामले में स्पष्टता जाहिर करते हुए कहा कि गुरुद्वारे पर कोई हमला नहीं हुआ था और सरकार सभी नागरिकों, विशेष रूप से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nankana Sahib : Pakistan says, No Sikh threatened, fightwas between 2 Muslim groups
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nankana sahib, pakistan, sikh threatened, muslim groups, imran khan, pm imran khan, kartarpur corridor, gurudwara, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved