• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 3

‘इमरान हुकूमत की जांच के दायरे से जनरल मुशर्रफ की सर्वाधिक भ्रष्ट सरकार बाहर’

ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल के रिकॉर्ड से पता चलता है कि साल 2013 से 2018 तक पाकिस्तान में भ्रष्टाचार में हर साल कमी होती गई। सबसे बेहतर वर्ष 2018 रहा जब पाकिस्तान को सौ में 33 अंक मिले। लेकिन, इस अंक से भी यह साबित हुआ कि कम होने पर भी पाकिस्तान में भ्रष्टाचार बहुत अधिक है और काफी कुछ किए जाने की जरूरत है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल ने पहली दफा 1996 में अपनी वैश्विक रिपोर्ट में पाकिस्तान को शामिल किया था और इसे सर्वाधिक भ्रष्ट बताया था। उस समय बेनजीर भुट्टो की सरकार थी। तब पाकिस्तान को सौ में से महज दस अंक मिले थे। दुनिया भर में भ्रष्टाचार पर नजर रखने वाली संस्था की सूची में पाकिस्तान के खाते में दूसरा सबसे कम अंक 2004 और 2005 में आया जब देश में परवेज मुशर्रफ की सरकार थी।

यह भी पढ़े

Web Title-Most corrupt Pakistani government of last 19 years excluded from probe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistani government, last 19 years, excluded from probe, berlin, ppp, pakistan peoples party, imran khan, general parvez musharraf, pml-n, पाकिस्तानी सरकार, बर्लिन, पीपीपी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी, इमरान खान, जनरल परवेज मुशर्रफ, पीएमएल-एन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved