• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

‘इमरान हुकूमत की जांच के दायरे से जनरल मुशर्रफ की सर्वाधिक भ्रष्ट सरकार बाहर’

इस्लामाबाद। बर्लिन स्थित संस्था ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल (Transparency International) की बीती 19 सालों की वार्षिक रिपोर्ट से पता चलता है कि इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) में सर्वाधिक भ्रष्ट सरकार सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ (Parvez Musharraf) की रही लेकिन मौजूदा इमरान (Imran Khan) सरकार की जांच के दायरे से यह बाहर है।

इमरान सरकार का जोर केवल बीते दस सालों की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन)की सरकारों के कार्यकाल में हुए कथित भ्रष्टाचार पर है। यह दोनों दल प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल हर साल भ्रष्टाचार की हद और इससे जुड़े आंकड़ों पर रिपोर्ट जारी करती है।

इसमें विश्व के देशों की स्थिति का वर्णन होता है और संस्था भ्रष्टाचार की स्थिति के अनुसार देशों की सूची बनाती है। संस्था की रिपोर्ट से पता चलता है कि पाकिस्तान में सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ की सरकार पीपीपी और पीएमएल-एन की सरकार की तुलना में कहीं अधिक भ्रष्ट थी। ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की तरफ से जारी करप्शन पर्सेपशन इंडेक्स (सीपीआई) की सूची में दिखाया गया है कि 2018 का साल पाकिस्तान में सबसे कम भ्रष्टचार का साल रहा जिस दौरान पीएमएल-एन, अंतरिम सरकार और पीटीआई सत्ता में रहीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Most corrupt Pakistani government of last 19 years excluded from probe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistani government, last 19 years, excluded from probe, berlin, ppp, pakistan peoples party, imran khan, general parvez musharraf, pml-n, पाकिस्तानी सरकार, बर्लिन, पीपीपी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी, इमरान खान, जनरल परवेज मुशर्रफ, पीएमएल-एन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved