• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जहर उगलने के बजाय संबंधों को सामान्य करने के लिए कदम उठाए पाकिस्तान : भारत

संयुक्त राष्ट्र। भारत ने पाकिस्तान से संबंधों को बहाल करने के लिए जहर उगलने व झूठे बयान देने के बजाय कूटनीतिक माध्यम अपनाने का आह्वान किया है। भारत के उप स्थाई प्रतिनिधि नागराज नायडू ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान को कूटनीति के जरिए कार्य करना चाहिए और सामान्य संबंध बहाल करने के लिए कदम उठाना चाहिए।

वे संयुक्त राष्ट्र पर महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की रिपोर्ट पर महासभा की बहस के दौरान पाकिस्तान के मिशन के काउंसलर साद अहमद वराइच के भारत पर हमले का जवाब दे रहे थे। नायडू ने कहा कि पाकिस्तान को विचार करने की जरूरत है कि इसकी झूठी बयानबाजी को कोई स्वीकारने वाला नहीं है और इसलिए संबंध सामान्य करने के लि उसे कूटनीति का इस्तेमाल करना चाहिए।

उन्होंने कहा, आक्रमकता और कड़वे आरोपों को समाप्त करने और सामान्य संबंध बहाल करने के लिए कदम उठाने के बजाय, प्रतिनिधिमंडल अनौपचारिक बातचीत में लगा है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सच्चाई से दूर कर रहा है। वाराइच के इस आरोप कि भारत, मुस्लिमों सहित अल्पसंख्यकों को हाशिए पर रखने के लिए कदम उठा रहा है, पर पलटवार करते हुए नायडू ने कहा कि यह बेहद आश्चर्यजनक है कि एक ऐसा देश जिसने पूरी तरह से अल्पसंख्यक आबादी को तबाह कर दिया है वह अल्पसंख्यकों के रक्षा की बात कर रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India slams Pakistan at UN, says...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, pakistan, un, united nations, un ambassador k nagaraj naidu, saad ahmed warraich, india pakistan, kashmir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved