• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईबीएम ने डेटा सुरक्षा के लिए फ्लैशसिस्टम स्टोरेज सिस्टम को किया लागू

IBM boosts data protection on FlashSystem storage system - World News in Hindi

न्यूयॉर्क| आईबीएम ने नाय फ्लैशसिस्टम स्टोरेज इडवांस सिक्युरिटी फीचर की घोषण की है। यह नया फ्लैशसिस्टम स्टोरेज, ऑल फ्लैश एरै तकनीक पर काम करता है, जो कंपनीयों को रेन्समवेयर जैसे खतरनाक वायरस और साइबार हमलों से बचाएगा। 'सैफगार्डेड कॉपी' आटोमेटिक क्रिएट कॉपी इममुताब्ले स्नैपशॉट में डेटा प्रतियां बनाता है जो सिस्टम के भीतर सुरक्षित रूप से अलग-थलग होती हैं और अनधिकृत यूजर्स द्वारा एक्सेस या परिवर्तित नहीं की जा सकती हैं।


कंपनी ने एक में कहा बयान के मुताबिक, डेटा लीक की स्थिति में, डेटा उल्लंघन, दुर्भावनापूर्ण गतिविधि या कोई अन्य घटना जो डेटा से समझौता करती है। या संचालन को बाधित करती है, ग्राहक उल्लंघन से पहले ज्ञात बिंदुओं के आधार पर स्नैपशॉट से अपना डेटा पुनप्र्राप्त कर सकते हैं।

आईबीएम स्टोरेज के महाप्रबंधक डेनिस केनेली ने कहा कि, रैंसमवेयर और अन्य प्रकार के मैलवेयर से बचाव के लिए लचीलेपन के लिए दो-आयामी ²ष्टिकोण की आवश्यकता होती है, जिसमें स्वचालित सुरक्षा और तेजी से पुनप्र्राप्ति शामिल होती है।

उन्होंने कहा, इसीलिए हम अपने पोर्टफोलियो में अपने आधुनिक डेटा सुरक्षा सॉ़फ्टवेयर, सेफगार्डेड कॉपी का मानकीकरण कर रहे हैं, आईबीएम फ्लैश सिस्टम के लिए और भी अधिक साइबर लचीलापन ला रहे हैं। साइबर हमले बढ़ रहे हैं, लेकिन जब आप तैयार हों तो डेटा को संरक्षित और पुनप्र्राप्त किया जा सकता है।

'सैफगार्डेड कॉपी' के साथ, संग्रहण व्यवस्थापक अपनी पसंद के अनुसूचित अंतरालों के लिए तार्क बिंदु-में-समय स्नैपशॉट के स्वचालित निर्माण को शेड्यूल कर सकते हैं।

ग्राहक उत्पादन समस्याओं का निदान करने के लिए बैकअप स्नैपशॉट से विशिष्ट डेटा निकालने और पुनस्र्थापित करने के लिए 'सुरक्षित प्रति' का भी लाभ उठा सकते हैं।

इसके अलावा, आईबीएम ने घोषणा की कि 'सुरक्षित कॉपी' को अब आईबीएम सुरक्षा क्यूराडार के साथ एकीकृत किया जा सकता है।

कंपनी ने नए आईबीएम स्टोरेज को एक सेवा पेशकश के रूप में रोल आउट करने की योजना की भी घोषणा की, जो ग्राहकों को किसी भी डेटासेंटर वातावरण में हाइब्रिड क्लाउड स्टोरेज को एकीकृत करने के लिए एक तेज और नया तरीका देने के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे सिस्टम खरीद के अग्रिम पूंजीगत व्यय की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IBM boosts data protection on FlashSystem storage system
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ibm, boosts data, protection, flashsystem, storage system\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved