• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

घाना के राष्ट्रपति ने आतंकवाद को जड़ से मिटाने के प्रयास किए जाने की अपील की

Ghana President appeals for efforts to root out terrorism - World News in Hindi

अकरा । घाना के राष्ट्रपति नाना एडो डंकवा अकुफो-एडो ने पश्चिम अफ्रीकी राज्यों के आर्थिक समुदाय (इकोवास) के सदस्य देशों से पश्चिम अफ्रीका में आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए ठोस प्रयास करने का आग्रह किया है। अकुफो-एडो, क्षेत्रीय ब्लॉक के अध्यक्ष ने रविवार को घाना की राजधानी अकरा में राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों के प्राधिकरण के 61वें साधारण सत्र में अपने उद्घाटन भाषण में यह आह्वान किया।

अकुफो-अडो ने कहा, "हमारा क्षेत्र अंधाधुंध बर्बर आतंकवादी हमलों का निशाना बना हुआ है, कई निर्दोष लोगों का कत्लेआम हुआ और लक्षित देशों में जान-माल को भारी नुकसान पहुंचा है।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम अफ्रीका में हमले के लिए आतंकवादी अब न केवल साहेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, बल्कि वे उपक्षेत्र के तटीय राज्यों में भी फैल रहे हैं।

उन्होंने उपक्षेत्र से आतंकवाद के खिलाफ क्षेत्रीय कार्य योजना को लागू करना जारी रखने और पश्चिम अफ्रीका में आतंक और असुरक्षा के खतरे को हराने के लिए अन्य संबंधित पहलों का समन्वय करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि खतरों को केवल ठोस प्रयासों और संयुक्त मोर्चे के साथ आतंकवादियों का मुकाबला करने के लिए सामूहिक संकल्प लेकर सख्त निगरानी और कार्रवाई करने से ही खत्म किया जा सकता है। उपक्षेत्रीय ब्लॉक से समुदाय और विभिन्न सदस्य राज्यों की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त काम करने के लिए तैयार रहने का आग्रह किया।

अकुफो-एडो ने कहा, "यह इस अस्थिर खतरे के लिए हमारी सामूहिक प्रतिक्रिया को मजबूत करेगा और अंत में हमारा दृढ़ संकल्प पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होना चाहिए। हमारे क्षेत्र और उसके सदस्य राज्यों की स्थिरता को बनाए रखने के लिए समान रूप से अडिग होना चाहिए।"

एक दिवसीय शिखर सम्मेलन में इकोवास राज्य और सरकार के प्रमुख उपस्थित थे। सम्मेलन मुख्य रूप से क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर केंद्रित थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ghana President appeals for efforts to root out terrorism
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ghana president appeals for efforts to root out terrorism, terrorism, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved