• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीन - अमेरिका आर्थिक और व्यापारी सहयोग मजबूत होगा: ल्यो हे

China-US economic and business cooperation will be stronger: Lyo He - World News in Hindi

बीजिंग। चीनी उप प्रधानमंत्री ल्यो हे ने कहा कि चीन और अमेरिका ने पहले चरण के आर्थिक और व्यापारी समझौते पर औपचारिक रूप से हस्ताक्षर किया, यह डब्ल्यूटीओ के नियम और बाजार के सिद्धांत से मेल खाता है, जिससे चीन-अमेरिका आर्थिक और व्यापारी सहयोग मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि यह चीन और अमेरिका के लिए ही नहीं, बल्कि सारी दुनिया के लिए लाभदायक है। यह न केवल एक आर्थिक समझौता है, बल्कि विश्व की शांति व स्मृद्धि से भी संबंधित है। चीन और अमेरिका ने बुधवार को वाशिंगटन में पहले चरण के आर्थिक व व्यापारी समझौते पर हस्ताक्षर किये। इसके बाद, चीन और अमेरिका की आर्थिक वार्ता के चीनी प्रभारी ल्यो हे संवाददाताओं से मिले।

उन्होंने कहा कि चीन-अमेरिका संबंध सबसे महत्वपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों में से एक है। हालांकि राजनीतिक प्रणाली, विचारधारा के क्षेत्रों में दोनों देशों के अलग विचार हैं, फिर भी दोनों के बीच अनेक समानताएं हैं।

हाल ही में चीनी अर्थव्यवस्था स्थिर रूप से आगे विकसित हो रही है और चीन की ढांचागत व्यवस्था में भी नयी प्रगति मिली है। ल्यो हे ने विश्वास जताया कि चीन के आर्थिक विकास का अवश्य ही बहुत उज्जवल भविष्य है। चीन का विकास अमेरिका समेत विश्व के विभिन्न देशों को और अधिक निवेश और विकास के मौके देगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China-US economic and business cooperation will be stronger: Lyo He
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chinese deputy prime minister lyo he, wto, chinese economy, america, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved