• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बांग्लादेश को भी रुला रहा प्याज, आयात में कमी आने से बढ़े प्याज के दाम

Bangladesh is also making onion prices, onion prices rise due to decrease in imports - World News in Hindi

ढाका। बांग्लादेश में प्याज का दाम फिर बढ़ गए हैं। प्याज के आयात में कमी आने और नई फसल की आवक घटने से कीमतों में इजाफा हुआ है। बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के अनुसार फुटकर विक्रेता एक किलो प्याज के लिए 180 टाका (बांग्लादेश की मुद्रा) मांग रहे थे जबकि बीते सप्ताह प्याज का दाम 100-110 टाका प्रति किलो के बीच था। कारोबारियों ने बताया कि गुरुवार की रात से अचानक हुई बारिश के कारण प्याज के दाम में बढ़ोतरी हो गई।

मीरपुर के पिरेरबाग के सब्जी विक्रेता अल्मस हुसैन ने बताया कि घरेलू प्याज का भाव 2 दिन पहले 120 टाका प्रति किलो था। उन्होंने कहा, "लेकिन मुझे थोक विक्रेता से 160 टाका प्रति किलो प्याज मिला तो फिर मैं 180 टाका प्रति किलो से कम दाम पर नहीं बेच सकता।"

चीन और मिस्र से आयातित प्याज का भाव पिछले सप्ताह 45-55 टाका प्रति किलो था, लेकिन शुक्रवार को वह भी बढ़कर 70 टाका प्रति किलो हो गया।

प्याज के दाम में बढ़ोतरी के एक दिन बाद वाणिज्य मंत्री टिपू मुंशी ने कारोबारियों से इसके लिए जवाब मांगा। अप्रैल में रमजान शुरू होने से पहले प्याज के दाम में वृद्धि को लेकर उन्हें चेतावनी दी गई। बांग्लादेश में रमजान के दौरान प्याज की खपत बढ़ जाती है।

मुंशी के अनुसार इस महीने में देश में आमतौर पर 2,00,000 टन अतिरिक्त प्याज की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि सरकार प्याज की खपत को पूरा करने के लिए आयात बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bangladesh is also making onion prices, onion prices rise due to decrease in imports
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bangladesh, vegetable seller almas hussain, bangladesh\s currency halt, bangladesh\s commerce minister tipu munshi, almas hussain, tipu munsh, अल्मस हुसैन, टिपू मुंशी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved