• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इराक में आईएस के छह प्रमुख सदस्य गिरफ्तार

6 prominent IS members arrested in Iraq - World News in Hindi

बगदाद । इराक ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह के छह 'प्रमुख सदस्यों' को गिरफ्तार किया है, जिनमें से कम से कम दो कुर्दिस्तान के अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र में पकड़े गए हैं और देश के उत्तरी प्रांत किरकुक में चार आतंकवादी ठिकानों को नष्ट कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी दी गई है। इराकी सेना के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि बगदाद और अनबर प्रांत के उत्तर में सक्रिय आईएस के सदस्यों को इराकी आतंकवाद विरोधी सेवा और कुर्द क्षेत्र से सुरक्षा सेवा असयिश द्वारा एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रसूल ने गिरफ्तारी के स्थान और समय के बारे में विवरण साझा नहीं किया, जबकि बयान में दो आईएस आतंकवादियों की पहचान 'अहमद सालेह' और 'बहाउद्दीन जुबेर' के रूप में की गई है।

इराक के सशस्त्र बलों से संबद्ध सुरक्षा मीडिया सेल ने ट्वीट कर बताया कि आंतरिक मंत्रालय से खुफिया रिपोटरें पर कार्रवाई करते हुए, इराकी वायु सेना ने सोमवार को आईएस को निशाना बनाते हुए हवाई हमले शुरू किए, किरकुक में उनके चार ठिकानों को नष्ट कर दिया।

पिछले महीनों में, इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं।

2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है।

हालांकि, इसके आईएस के लोग शहरी क्षेत्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुस गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-6 prominent IS members arrested in Iraq
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 6 prominent is members arrested in iraq, is members, arrested, iraq, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved