• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सर्वे- नववर्ष के लिए आंतरिक व महिला सुरक्षा को लेकर सकारात्मक हैं लोग

नई दिल्ली। एक सकारात्मक तरीके से वर्ष का अंत करते हुए अधिकांश भारतीय अपने जीवन के बारे में आशावादी बने हुए हैं। 23 राज्यों के 67 फीसदी से अधिक लोगों ने अपने व्यक्तिगत जीवन और देश के लिए बेहतर परिस्थितियों के साथ आने वाले वर्ष की उम्मीद की है। वहीं भारतीय नागरिक देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर सकारात्मक हैं। 78.4 प्रतिशत लोगों को लगता है कि आंतरिक सुरक्षा की दृष्टि से आने वाला साल बेहतर होगा। आईएएनएस-सीवोटर के स्टेट ऑफ द नेशन पोल 2020 में यह बात सामने आई है।


आईएएनएस-सी वोटर स्टेट ऑफ द नेशन पोल में 2020 में 23 राज्यों के 67 फीसदी से अधिक लोगों ने अपने व्यक्तिगत जीवन और देश के लिए बेहतर परिस्थितियों के साथ आने वाले वर्ष की उम्मीद की है। अलग-अलग 23 राज्यों के 1,600 उत्तरदाताओं के बीच किए गए सर्वेक्षण में 67.5 फीसदी लोगों ने कहा कि आना वाले वर्ष में उनके व्यक्तिगत जीवन में सुधार होगा, जबकि 20.2 फीसदी ने कहा कि नववर्ष उनके जीवन में कोई बदलाव नहीं लाएगा।

हालांकि केवल 12.4 फीसदी लोगों ने माना कि नया साल बीतने वाले वर्ष जितना अच्छा नहीं होगा और उन्होंने इस प्रश्न पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दी। इस बीच जब उनसे पूछा गया कि आने वाले वर्षों में देश में स्थितियां किस तरह से बदल जाएंगी, तो उत्तरदाताओं ने आशावादी दृष्टिकोण पेश किया, क्योंकि 67.3 फीसदी लोगों ने माना कि आने वाला वर्ष देश के लिए बेहतर होगा, जबकि 16.7 फीसदी लोगों ने इस तरह की सोच नहीं दर्शाई।


सर्वेक्षण के दौरान 16 फीसदी लोगों ने माना कि न तो स्थिति सुधरेगी और न ही और अधिक खराब होगी। उनका मानना था कि देश जिस गति से चल रहा है, उसी रफ्तार से आगे बढ़ेगा। सीवोटर से डॉ. यशवंत देशमुख ने कहा कि "अगर कुल मिलाकर देखा जाए तो आने वाले वर्ष के लिए राष्ट्र का एक सकारात्मक दृष्टिकोण है, क्योंकि उत्तरदाताओं में अधिकतर ने आने वाले वर्ष को व्यक्तिगत और राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर परिस्थितियों के तौर पर देखा है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Survey- People are positive about the optimistic thinking of the countrymen, internal and female security for the new year, Survey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian citizen, indian people, ians-sevoter\s state of the nation poll 2020, internal security, positive, new year 2020, happy new year 2020, survey, citizenship amendment bill, economy, unemployment, inflation, national news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved