• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होगा मतदान, उसी दिन घोषित हो जाएंगे परिणाम

Voting for 57 seats of Rajya Sabha will be held on June 10, results will be declared on the same day - India News in Hindi

नई दिल्ली । राज्यसभा की 57 सीटों के लिए मतदान 10 जून को होगा और उसी दिन मतगणना की जाएगी। चुनाव आयोग ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। आयोग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 27 मई को अधिसूचना जारी की जाएगी, नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई है, 1 जून को स्क्रूटनी होगी। 10 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन वोटों की गिनती शाम 5 बजे शुरू होगी।

15 राज्यों से चुने गए 57 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल जून से अगस्त तक समाप्त होने वाला है। इनमें उत्तर प्रदेश के 11, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के छह-छह, बिहार के पांच, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान के चार-चार, मध्य प्रदेश और ओडिशा के तीन-तीन, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पंजाब, झारखंड और हरियाणा के दो-दो और उत्तराखंड से एक सांसद शामिल हैं।

आयोग ने यह भी कहा कि उसके द्वारा जारी किए गए कोविड-19 के व्यापक दिशा-निर्देशों का (जहां भी लागू हो) सभी व्यक्तियों द्वारा पूरी चुनाव प्रक्रिया के दौरान पालन किया जाना चाहिए।

पोल पैनल ने कहा कि सभी 15 राज्यों के मुख्य सचिवों को यह सुनिश्चित करने के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है कि चुनाव कराने की व्यवस्था करते समय कोविड-19 रोकथाम उपायों के बारे में मौजूदा निर्देशों का पालन किया जाए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Voting for 57 seats of Rajya Sabha will be held on June 10, results will be declared on the same day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election commission, rajya sabha, voting, voting for 57 seats of rajya sabha will be held on june 10, results will be declared on the same day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved