• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मानहानि केस पर राहुल गांधी बोले, मेरे विरोधी मुझे चुप कराने के लिए बेताब

Rahul Gandhi appears before Surat court in defamation case - India News in Hindi

नई दिल्ली। विदेश से लौटने के बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सूरत कोर्ट में पेश हुए। राहुल गांधी आपराधिक मानहानि मामले में पेश हुए। सूरत पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर विरोधियों पर हमला बोला। राहुल ने ट्वीट क लिखा, ‘मेरे विरोधियों ने मेरे खिलाफ मानहानि का केस किया है जिस मामले में पेश होने के लिए मैं सूरत में हूं। मेरे विरोधी मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं। लेकिन जीत सच्चाई की होगी।’ राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया।

बता दे, इस साल लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने टिप्पणी की थी कि 'सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं?' उनकी इस टिप्पणी पर भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 499/500 के तहत शिकायत दर्ज की थी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बी एच कपाड़िया ने मई में राहुल गांधी को समन जारी किया था। जुलाई में पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राहुल को व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 10 अक्टूबर तय की थी।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोडवाडिया ने आईएएनएस को बताया कि राहुल 10 अक्टूबर को सूरत में और 11 अक्टूबर को अहमदाबाद में अदालत में पेश होंगे। राहुल गांधी के दौरे को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने मंगलवार को स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने मीडिया को बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 10 अक्टूबर को यहां कोर्ट में उपस्थित होंगे। पार्टी कार्यकर्ता उनका पूरे रास्ते जोरदार स्वागत करेंगे।

अहमदाबाद की अदालत में कल होंगे पेश...

राहुल गांधी अहमदाबाद की एक अदालत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए एक स्थानीय भाजपा पार्षद ब्रह्मभट्ट द्वारा दायर एक मामले में दिखाई देंगे। वहीं उनके खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन अजय पटेल ने दर्ज कराया है। राहुल ने बैंक पर घोटाले का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि नोटबंदी के दौरान बैंक ने 750 करोड़ रुपये नए नोटों से बदल दिए। इस मामले में राहुल को जुलाई में जमानत दे दी गई थी।

चुनावी सभा के दौरान राहुल ने बोला था हमला...

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों के नाम मोदी है। इस जमकर बयानबाजी हुई थी। जवाब में पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में एक चुनावी जनसभा के दौरान जमकर हमला बोला था। उस समय पीएम मोदी ने गांधी परिवार हमला करते हुए कहा था कि परिवार और 'वंशवाद की राजनीति का विरोध करने वालों को गालियां सुननी ही पड़ती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi appears before Surat court in defamation case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, surat court, defamation case, india news, india news in hindi, nardndra modi, congress leader rahul gandhi, nirav modi, lalit modi, narendra modi, 2019 lok sabha elections, purnesh modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved